35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एडिलेड या वेलिंगटन में विश्व कप का क्वार्टर फाइनल खेल सकता है भारत

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 14 फरवरी से 29 मार्च तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैचों के लिये स्थानों के आवंटन के मापदंडों की घोषणा की जिसके हिसाब से भारत को अंतिम आठ में पहुंचने की स्थिति में इन दोनों देशों में से कहीं भी अपना मैच […]

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 14 फरवरी से 29 मार्च तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैचों के लिये स्थानों के आवंटन के मापदंडों की घोषणा की जिसके हिसाब से भारत को अंतिम आठ में पहुंचने की स्थिति में इन दोनों देशों में से कहीं भी अपना मैच खेलना पड सकता है.

आईसीसी ने ग्रुप ए को आधार बनाकर क्वार्टर फाइनल के मैच स्थलों और तिथियों की घोषणा की. ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में तीन जबकि न्यूजीलैंड को एक मैच की मेजबानी सौंपी गयी है. क्वार्टर फाइनल 18 से 21 मार्च के बीच सिडनी, मेलबर्न, एडिलेड और वेलिंगटन में खेले जाएंगे.

आईसीसी के बयान के अनुसार, जैसा कि पहले घोषणा की गयी थी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के सह मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पूल ए से क्वालीफाई करते हैं तो वे अपने क्वार्टर फाइनल मैच क्रमश: 20 और 21 मार्च को एडिलेड और वेलिंगटन में खेलेंगे. इसके बाद पूल ए से आईसीसी वनडे चैंपियनशिप तालिका में अगली दो सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों श्रीलंका और इंग्लैंड को लिया गया है. यदि ये टीमें क्वार्टर फाइनल में जगह बनाती हैं तो फिर श्रीलंका 18 मार्च को सिडनी में और इंग्लैंड 19 मार्च को मेलबर्न में खेलेगा. इसमें ग्रुप में टीमों की स्थिति का कोई असर नहीं पडेगा.
आईसीसी महाप्रबंधक क्रिकेट ज्योफ एलारडाइस ने कहा, आईसीसी की यह परपंरा है कि वह आईसीसी विश्व कप के दौरान मेजबान देशों को अपने नाकआउट मैच घरेलू सरजमीं पर खेलने का मौका दे. इसके अलावा यह मानकर कि उच्च रैंकिंग वाली टीमें पूल चरण से आगे बढेंगी, स्थान तय किये जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें