28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चयनकर्ताओं पर भड़के गेल, पोलार्ड और ब्रावो को विश्वकप टीम में शामिल न करना ”बेवकूफाना”

जोहानिसबर्ग : वेस्टइंडीज के आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आलराउंडर ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करने के लिए देश के क्रिकेट बोर्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए इस कदम को ‘बेवकूफाना’ करार दिया है. क्लाइव लायड की अगुआई वाली चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड […]

जोहानिसबर्ग : वेस्टइंडीज के आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आलराउंडर ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड को विश्व कप टीम में शामिल नहीं करने के लिए देश के क्रिकेट बोर्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए इस कदम को ‘बेवकूफाना’ करार दिया है.

क्लाइव लायड की अगुआई वाली चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 14 फरवरी से शुरु हो रहे 50 ओवर के विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. गेल हालांकि इस टीम में ब्रावो और पोलार्ड को जगह नहीं दिए जाने से नाखुश हैं.

गेल ने रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका पर टी20 मैच में वेस्टइंडीज की जीत के दौरान 41 गेंद में 90 रन की पारी खेलने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कैसे ये दोनों खिलाड़ी टीम में नहीं हो सकते. उन्होंने कहा, अगर आप इन दोनों खिलाडियों को देखें तो जो हुआ वह अत्याचार की तरह है. यह बेवकूफाना है. इससे पीडा पहुंचती है. बेवकूफाना. ईमानदारी से कहूं तो इससे मैं निराश हूं.
हम सिर्फ बात कर सकते हैं. हम अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं जो अभी मैं कर रहा हूं. टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है. यह दुखद है. गेल ने कहा, अगर आप टीम को देखो तो बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. लेकिन अगर आप 50 ओवर के प्रारुप को देखो तो यह निराशाजनक है कि हम अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ नहीं उतर रहे हैं.
उन्होंने कहा, पोलार्ड और ब्रावो के बिना हमारी टीम सबसे मजबूत नहीं है. इसलिए असल में यह हमारे लिए दुखद है. असल में दो अहम खिलाडियों को गंवाना हमारे लिए बडा झटका है, दो अहम आलराउंडर जो आउटफील्ड में भी काफी अच्छे हैं. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे का इतिहास क्या है लेकिन मेरे नजरिये से यह मूर्खतापूर्ण चयन है.
जेसन होल्डर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि मार्लन सैमुअल्स को उप कप्तान बनाया गया है. गेल को टीम में जगह दी गई है लेकिन पोलार्ड और ब्रावो को टीम में शामिल नहीं करने से कई लोग हैरान हैं. गेल ने कहा, मुझे नहीं पता कि असल में हमारा क्रिकेट किस ओर जा रहा है. इस स्थिति में हम किस ओर जा रहे हैं. लेकिन यह दुखद है.
असल में हमने अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के साथ टी20 श्रृंखला जीती और अब बदलाव हो रहे हैं जिसमें वनडे क्रिकेट के हमारे दो सबसे बडे खिलाडी 50 ओवर के प्रारुप और विश्व कप में नहीं खेलेंगे। इससे पीडा पहुंचती है लेकिन मुझे गर्व है कि हमने पोलार्ड और ब्रावो के लिए श्रृंखला जीती. गेल ने डब्ल्यूआईसीबी के केंद्रीय अनुबंधित 12 खिलाडियों की सूची जारी करने के एक दिन बाद बोर्ड को लताडा है. गेल को इस सूची में जगह नही मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें