35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान: पेशावर में हुए आतंकी हमले के बाद पाक-न्यूजीलैंड वनडे स्थगित करने की मांग

कराची : पाकिस्तान के पेशावर में कल हुए आतंकी हमले में 141 लोगों के मारे के जाने के बाद पाकिस्तानी खेल समुदाय ने अबुधाबी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला चौथा वनडे स्थगित करने की मांग की है. खेल जगत ने एक सुर में इस हमले की निंदा की और कहा कि […]

कराची : पाकिस्तान के पेशावर में कल हुए आतंकी हमले में 141 लोगों के मारे के जाने के बाद पाकिस्तानी खेल समुदाय ने अबुधाबी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला चौथा वनडे स्थगित करने की मांग की है.

खेल जगत ने एक सुर में इस हमले की निंदा की और कहा कि हमले में अपने बच्चों को खोने वाले परिवारों के साथ उनकी पूरी सहानुभूति है.पेशावर में कल हुए इस हमले में 132 बच्चों समेत 141 लोग मारे गए.

महान स्क्वाश खिलाडी जहांगीर खान ने कहा , एक मुल्क के तौर पर हमें मिलकर यह संदेश देना चाहिए कि मासूम बच्चों पर इस बर्बर हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. इसका सबसे अच्छा तरीका न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच स्थगित करना होगा. टेनिस स्टार ऐसाम उल हक कुरैशी ने कहा कि वह इस हमले से स्तब्ध हैं और उनके पास कुछ कहने को अल्फाज नहीं हैं.

उन्होंने कहा , पाकिस्तान में अर्से से आतंकवादी हमले हो रहे हैं लेकिन कल जो हुआ उससे मैं स्तब्ध हूं. मासूम बच्चों के साथ कोई ऐसा कैसे कर सकता है. पाकिस्तानी हॉकी कप्तान मोहम्मद इमरान ने कहा कि वाघा बार्डर के जरिये भारत से लौटते समय जैसे ही उन्हें हमले के बारे में पता चला, उनके जेहन में यही ख्याल आया कि बच्चे महफूज हों.

उन्होंने कहा, पाकिस्तान हॉकी महासंघ और हॉकी समुदाय ने हमारे चैंपियंस ट्राफी में रजत पदक जीतने की खुशी में सम्मान समारोह रखा था, लेकिन मुझे खुशी है कि उसे रद्द कर दिया गया. हम सभी चुपचाप घर लौटना चाहते हैं. पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा ने कहा कि राष्ट्रीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ नहीं खेलना चाहिए.

उन्होंने कहा ,पता नहीं अधिकारी क्या फैसला लेते हैं लेकिन मैं समझ सकता हूं कि खिलाड़ियों पर इस समय क्या गुजर रही होगी. पूर्व कप्तान रशीद लतीफ ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी इस बर्बर हमले के बाद मैच पर फोकस नहीं कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें