29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेस्ट में भी किया जाये डे-नाइट मैच का प्रयोग : वीवीएस लक्ष्मण

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज मंसूर अली खान पटौदी की स्मृति में आयोजित व्याख्यान के दौरान बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि क्रिकेट में अब नित्य प्रयोग हो रहे हैं. ऐसे में यह जरूरी है कि पांच दिनी क्रिकेट में भी दिन-रात के मैचों जैसे नये प्रयोग किये जायें. अपने […]

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज मंसूर अली खान पटौदी की स्मृति में आयोजित व्याख्यान के दौरान बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि क्रिकेट में अब नित्य प्रयोग हो रहे हैं. ऐसे में यह जरूरी है कि पांच दिनी क्रिकेट में भी दिन-रात के मैचों जैसे नये प्रयोग किये जायें.

अपने संबोधन के दौरान टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर लक्ष्मण ने अपनी चिंता जतायी. लक्ष्मण ने टेस्ट क्रिकेट में दिन-रात के मैच शुरू करने और टी-20 का चस्का पालने वाले युवाओं को इन्हें देखने के लिए स्टेडियम लाने की पैरवी की. उन्होंने बीसीसीआई द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कहा कि क्रिकेट के भविष्य के लिए टेस्ट क्रिकेट का अस्तित्व बहुत जरूरी है.

प्रशासकों के लिए यह सबसे बड़ी चिंता होनी चाहिए. हमें नहीं पता कि दिन-रात का टेस्ट तकनीकी जरूरतों को पूरा करेगा या नहीं, लेकिन नयेपन के कारण दर्शक जरूर इसे देखने आयेंगे. उन्होंने करीब आधे घंटे के भाषण में कहा, दिनभर के काम के बाद लोग मैदान पर आयेंगे और कुछ घंटे खेल का मजा लेंगे. कौन जानता है कि इससे टेस्ट क्रिकेट में रुचि फिर जाग जाये.

उन्होंने कहा, दूधिया रोशनी में पांच दिन टेस्ट क्रिकेट उन स्थानों पर कराना अच्छी पहल होगी जहां बेहद गर्मी और कम ओस गिरती है. उन्होंने स्वीकार किया कि इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में रुचि बहुत कम हो गयी है. उन्होंने कहा, खाली पड़ी दीर्घाओं के सामने खेलने में कोई मजा नहीं है. टेस्ट क्रिकेट को बचाने के तरीके तलाशने होंगे. इस अवसर पर लक्ष्मण ने दिवंगत मंसूर अली खान पटौदी के प्रति भी सम्मान व्यक्त किया.
उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट के पुरोधाओं में शुमार सबसे युवा टेस्ट कप्तान की स्मृति में व्याख्यान देकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. उनकी अनगिनत उपलब्धियों के अलावा वह भारतीय क्रिकेट के पहले सुपरस्टार थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें