टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए डिविलियर्स को करना होगा खुद को साबित : बाउचर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जोहानिसबर्ग : मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि संन्यास ले चुके एबी डिविलियर्स को टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह देने पर तभी विचार किया जाएगा जब वह अच्छी फार्म दिखाएंगे और साबित करेंगे कि इस काम के लिए वह सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं.

पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रभार संभालने के तुरंत बाद बाउचर ने कहा था कि वह डिविलियर्स सहित हाल में संन्यास लेने वाले कुछ खिलाड़ियों को मनाने की कोशिश कर सकते हैं कि वे ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी करें.

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर हाल में संपन्न टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला में 1-2 की हार के बाद बाउचर ने कहा, मीडिया और जनता के बीच उसे (डिविलियर्स) लेकर चर्चा हो रही है, लेकिन मेरे लिए वह चर्चा का विषय नहीं है.

मैंने उसके साथ बात की है और हमें संभवत: जल्द ही पता चल जाएगा कि उसके साथ क्या होगा. उन्होंने कहा, जैसा कि टीम के साथ जुड़ने के पहले दिन से मैं बोल रहा हूं, अगर हम विश्व कप में खेलने जा रहे है तो मैं चाहूंगा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वहां जाएं.

बाउचर ने कहा, अगर एबी अच्छी फार्म में होता है और जब हम चाहते हैं तब स्वयं को उपलब्ध रहता है, वह अगर काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति है तो उसे टीम के साथ जाना चाहिए.

बाउचर ने कहा कि डिविलियर्स को दोबारा टीम में जगह देने की राह में ‘अहं' आड़े नहीं आएगा. डिविलियर्स ने इससे पहले पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप से पूर्व टीम में वापसी का आग्रह किया था, लेकिन तत्कालीन टीम प्रबंधन और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इसे ठुकरा दिया था. डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें