23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टी20 की तुलना में न्यूजीलैंड की वनडे टीम दबाव से अच्छी तरह निपट सकती है : टेलर

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने बुधवार को कहा कि ट्वेंटी20 टीम की तुलना में उनकी वनडे टीम दबाव से कहीं बेहतर ढंग से निपट सकती है और यही कारण है कि वह यहां भारत के खिलाफ शृंखला के शुरुआती मुकाबले में बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकी. टेलर ने 21वां शतक जड़ा […]

हैमिल्टन : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने बुधवार को कहा कि ट्वेंटी20 टीम की तुलना में उनकी वनडे टीम दबाव से कहीं बेहतर ढंग से निपट सकती है और यही कारण है कि वह यहां भारत के खिलाफ शृंखला के शुरुआती मुकाबले में बड़े लक्ष्य का पीछा कर सकी.

टेलर ने 21वां शतक जड़ा जिससे न्यूजीलैंड ने चार विकेट से जीत हासिल की और तीन मैचों की वनडे शृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली. टेलर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, टी20 में क्लीन स्वीप से हारने के बाद जीत दर्ज करना अच्छा है.

निश्चित रूप से नये खिलाड़ी आये और उन पर हार का कोई बोझ नहीं था. मुझे लगता है कि यह चीज उनके दिमाग में जरूर आयी होगी, आखिर आप मनुष्य ही हो और अंत में हमने दो विकेट भी गंवाये.

उन्होंने कहा, लेकिन साथ ही हमारा अंतिम मैच विश्व कप फाइनल था और काफी खिलाड़ी उस दबाव भरे हालात में खेले थे. वे टी20 टीम की तुलना में थोड़े ज्यादा अनुभवी हैं. इसलिये यह दिखायी दिया, लेकिन यह अभी एक ही मैच था और इस शृंखला में अभी काफी कुछ होना है, लेकिन सिर से बोझ हटाना अच्छा था.

भारत ने श्रेयस अय्यर के पहले शतक और लोकेश राहुल की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी से चार विकेट पर 347 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन टेलर ने टॉम लाथम के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को जीत दिलायी.

टेलर ने कहा कि मैदान के आकार ने भी उनकी मदद की लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को सफलतापूर्ण हासिल करने में योगदान दिया. उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड में इन कुछ मैदानों पर खेलना थोड़ा मुश्किल चीज है क्योंकि आपको नहीं पता होता कि किसी भी समय कौन सा स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा.

एमसीजी हो या फिर यहां, या फिर कहीं और, आप खुद को एक मौका देते हो. साथ ही अगर आप शुरू में दो विकेट गंवा देते हो तो यह लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है. टेलर ने कहा, मुझे लगता है कि बल्लेबाजी क्रम में खिलाड़ियों ने अच्छा योगदान दिया.

हालांकि गेंदबाजी आक्रमण ने अच्छा किया क्योंकि भारत एक समय 360-370 रन तक पहुंचने की ओर बढ़ रहा था. इसलिये हमने उन्हें 350 रन के स्कोर के अंदर रखकर अच्छा किया. टीम को इस स्कोर तक पहुंचने के लिये अच्छी बल्लेबाजी करनी थी और आज हमने ऐसा ही किया.

उन्होंने कहा, मुझे क्रीज पर काफी मदद मिली. हेनरी निकोल्स और गुप्टिल ने अच्छी शुरुआत की, टॉम लाथम पांचवें खिलाड़ी थे और उस तरह से शुरुआत करना आसान नहीं था, लेकिन बायें-दायें हाथ के संयोजन ने हमारे लिये लक्ष्य का पीछा करना आसान कर दिया. हम जानते थे कि एक तरफ छोटी बाउंड्री थी और हम इसका फायदा उठा सकते थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें