38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप : बोले जहीर – सेमीफाइनल में पाकिस्तान को धूल चटाएगी टीम इंडिया

मुंबई : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उम्मीद जताई की मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही हैं. […]

मुंबई : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उम्मीद जताई की मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी.

भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जबकि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही हैं. जहीर ने यहां सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, अंडर-19 टीम के हमारे खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं. उन्हें कुछ मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की.

जहीर ने यहां नेशनल क्रिकेट क्लब में कहा, जब आप भारत-पाकिस्तान की बात करते हैं तो हमेशा पूरी प्रतियोगिता से ज्यादा उत्सुकता उस मैच की रहती है. मैं इस बात को लेकर अश्वस्त हूं कि हमारे खिलाड़ी इस बड़े मैच में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

वह यहां आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियन्स की अंतर-स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता ‘एमआई जूनियर’ में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे थे. उन्होंने इस मौके पर अंडर19 टीम में शामिल स्थानीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, वह अच्छा कर रहा है. उसने घरेलू एकदिवसीय शृंखला में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं. उसके पास अच्छा करने की क्षमता है.

जहीर ने इस मौके पर पाकिस्तान के साथ विश्व कप में खेले गये अपने मुकाबलों को याद किया. खास बात यह है कि जहीर ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 2003 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका में ही खेला था जो मौजूदा अंडर-19 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है.

जहीर ने कहा, मेरे लिए पाकिस्तान के खिलाफ 2003 और 2011 के दोनों मुकाबले बेहद खास थे क्योंकि हमने उसमें जीत दर्ज की. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2003 में मैं पहली बार उनके खिलाफ खेला था इसलिए मेरे लिये वह ज्यादा यादगार रहेगा.

जहीर ने इस मौके पर टी20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम को भी शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, वे (महिला टीम) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें जो भी मौके मिले हैं उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में इस विश्व कप के जरिये उनके पास देश की लड़कियों को प्रेरित करने का एक और मौका होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें