28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिवम दुबे ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे कभी नहीं करना चाहेंगे याद

माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड) : ऑलराउंडर शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय में रविवार को यहां एक ओवर में 34 रन लुटाये जो नया भारतीय रिकार्ड है. दुबे पारी का दसवां ओवर करने के लिये आये जिसमें रोस टेलर और टिम सीफर्ट ने चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन […]

माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड) : ऑलराउंडर शिवम दुबे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय में रविवार को यहां एक ओवर में 34 रन लुटाये जो नया भारतीय रिकार्ड है.

दुबे पारी का दसवां ओवर करने के लिये आये जिसमें रोस टेलर और टिम सीफर्ट ने चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन बटोरे. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे महंगा ओवर है.

रिकार्ड स्टुअर्ट ब्राड के नाम पर जिनके एक ओवर में भारतीय स्टार युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में छह छक्के लगाये थे. भारत की तरफ से सबसे महंगा ओवर करने का रिकार्ड दुबे के नाम पर दर्ज हो गया है.

उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में लौडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 32 रन दिये थे. भारतीय टीम किसी एक ओवर में 30 से अधिक रन लुटाने के बावजूद जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गयी है. यही नहीं वह पांचों मैचों की शृंखला में क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम भी बन गयी है.

विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने दसवीं द्विपक्षीय टी20 शृंखला जीती जो कि रिकार्ड है. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका ने नौ बार यह कारनामा किया है.

न्यूजीलैंड की यह घरेलू धरती पर टी20 में 23वीं हार है. इस तरह से वह अपने घरेलू मैदान पर सर्वाधिक मैच गंवाने वाली टीमों में श्रीलंका की बराबरी पर पहुंच गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें