32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के छह बल्‍लेबाज शून्‍य पर आउट,वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की बराबरी

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट का मक्‍का माने जाने वाले मैदान लॉर्ड्स में जीत के बाद से धौनी की सेना अभी तक कोई भी कमाल दिखा पाने में कामयाब नहीं रही है. इंग्‍लैंड में भारतीय क्रिकट टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता ही जा रहा है. तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ रहा. चौथे टेस्‍ट के पहले ही दिन भारत […]

नयी दिल्‍ली : क्रिकेट का मक्‍का माने जाने वाले मैदान लॉर्ड्स में जीत के बाद से धौनी की सेना अभी तक कोई भी कमाल दिखा पाने में कामयाब नहीं रही है. इंग्‍लैंड में भारतीय क्रिकट टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता ही जा रहा है. तीसरा टेस्‍ट ड्रॉ रहा.

चौथे टेस्‍ट के पहले ही दिन भारत मात्र 152 के स्‍कोर पर ढ़ेर हो गयी. भारतीय बल्‍लेबाजी को विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन माना जाता है. लेकिन शायद यह बात कल के मैच के बाद से नहीं कहा जाएगा. क्‍योंकि भारत ने एक अनोखा रिकॉर्ड की बराबरी की है.

भारत ने एक पारी में सर्वाधिक बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 1980 में पाकिस्तान (पहली पारी, विरुद्ध इंडीज), 1996 में द अफ्रीका (चौथी पारी, विरुद्ध भारत) और 2002 में बांग्लादेश (तीसरी पारी, विरुद्ध वेस्टइंडीज) के छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए थे.

भारतीय टीम ने एक पारी में सर्वाधिक छह बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने के अनचाहे रिकार्ड की बराबरी की. एक पारी में सबसे अधिक बल्लेबाजों के शून्य पर आउट होने का रिकार्ड अब भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के नाम पर संयुक्त रुप से है.

* शून्‍य पर आउट होने वाले भारतीय स्‍टार

शून्‍य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और पंकज सिंह हैं. इन खिलाडि़यों ने चौथे टेस्‍ट में भारत को एक अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी करने में अहम भूमिका निभायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें