32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गांगुली ने बुमराह के फिटनेस परीक्षण पर कहा- हर क्रिकेटर को NCA से गुजरना होगा

कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का आकलन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में किया जायेगा. पहले इस तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं कि न तो भारत का यह मुख्य तेज गेंदबाज और न ही राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली संस्था बेंगलुरु में परीक्षण कराने […]

कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का आकलन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में किया जायेगा. पहले इस तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं कि न तो भारत का यह मुख्य तेज गेंदबाज और न ही राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली संस्था बेंगलुरु में परीक्षण कराने के इच्छुक हैं.

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद फिटनेस हासिल कर रहे हैं. उन्होंने हाल में विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारत के नेट अभ्यास में गेंदबाजी की. गांगुली ने यहां पत्रकारों से कहा, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन, भारतीय खिलाड़ियों को एनसीए जाना होगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सहज हो और लाजिस्टिक में जाना आसान हो. वह उस रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा जा रहा था कि बुमराह एनसीए में फिटनेस परीक्षण कराने के इच्छुक नहीं थे और न ही द्रविड़ ऐसा चाहते थे. ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व भारतीय कप्तन इस बात से नाराज हैं कि बुमराह ने एनसीए में ट्रेनिंग के बजाय निजी ट्रेनर के अंतर्गत रिहैबिलिटेशन कराने का फैसला किया.

छब्बीस साल के बुमराह चोट से उबरने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनानम के साथ मुंबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं. गांगुली ने दावा किया, एनसीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए पहला और अंतिम केंद्र होगा. यह भारतीय क्रिकेटरों के लिए है. हर किसी को एनसीए जाना होगा. उन्होंने कहा, वे पूरे साल सभी जगहों पर क्रिकेट खेलते हैं. हम भी कोशिश करेंगे और देखेंगे कि एनसीए के फिजियो मुंबई में जसप्रीत की मदद के लिए आ सकते हैं या नहीं. हमें एनसीए के अंतर्गत निगरानी रखनी होगी. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एनसीए में सर्वश्रेष्ठ लोग मौजूद हों. गांगुली ने हाल में एनसीए का दौरा किया था और द्रविड़ से चर्चा की थी जिन्हें इस साल जुलाई में वहां क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें