इशांत शर्मा ने खोले टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के हुनर का राज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इंदौर : अनुभवी इशांत शर्मा ने शनिवार को यहां कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग की हालिया सफलता का राज एक दूसरे की कामयाबी से प्रेरित होना है.

इशांत, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ शृंखला के पहले टेस्ट में 14 विकेट लिये जिससे भारत ने पारी और 130 रन की जीत के साथ दो मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की.

इशांत ने मैच के बाद कहा, टीम में सीनियर जूनियर जैसी कोई सोच नहीं है, मुझे सीनियर की तरह नहीं देखा जाता. हम एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं, एक दूसरे से बातचीत करते हैं और अपनी योजना के बारे में चर्चा करते हैं. यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है.

शमी ने कहा, हम जितनी अधिक गेंदबाजी करते हैं, उतने ही सहज होते हैं. हम एक दूसरे को अच्छा करने का समर्थन करते हैं और एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं. उन्होंने कहा, मैं उमेश और इशांत के साथ गेंदबाजी करता हूं. इससे मेरे लिए चीजें आसान हो जाती हैं. मेरा ध्यान लाइन-लेंथ पर होता है.

उमेश यादव ने कहा कि घरेलू मैचों में ज्यादा विकेट लेने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि तेज गेंदबाजों को अधिक ओवर मिलते हैं. उन्होंने कहा, पहले नयी गेंद से मदद मिलती थी. हमें अपनी मजबूती के बारे में पता है. हम नयी गेंद से विकेट लेकर स्पिनरों का काम आसान करना चाहते हैं.

शमी ने कहा कि वह कोलकाता में गुलाबी गेंद से खेलने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मेरी कोशिश गेंद को सही जगह पर टप्पा खिलाने की होगी और कुछ खास नहीं. गुलाबी गेंद से भी वैसी ही गेंदबाजी करूंगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें