28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए गांगुली करेंगे राहुल द्रविड से मुलाकात

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय टीम का लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड क्रमश: बीसीसीआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए बुधवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेंगे. द्रविड ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय टीम का लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड क्रमश: बीसीसीआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर भारतीय क्रिकेट के भविष्य का खाका तैयार करने के लिए बुधवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेंगे.

द्रविड ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभाला था. उन्होंने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का खाका तैयार कर रखा है. जब दोनों पूर्व कप्तानों की मुलाकात होगी तब द्रविड अपने विचार साझा करेंगे. इस बैठक में बीसीसीआई ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी भाग लेंगे.

तेईस अक्टूबर को होने वाली बैठक में एनसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तूफान घोष भी शामिल होंगे. गांगुली और द्रविड पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है. ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी, जबकि द्रविड उसमें अंडर-19 और ए टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था.

एनसीए को भारतीय क्रिकेट की ‘सप्लाई लाइन’ माना जाता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है. गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना. ऐसी संभावना है कि गांगुली एनसीए की नयी परियोजना की जानकारी लेंगे, जिसे विकसित किया जा रहा है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, गांगुली और द्रविड़ एनसीए की भविष्य की योजना और उसके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

यह भी देखना होगा कि नये अध्यक्ष प्रतिबंध से वापसी कर पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों की रिहैबिलिटेशन योजना के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के स्ट्रेंथ और अनुकूलन कार्यक्रम पर कितनी दिलचस्पी लेते है.

दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी उम्मीदें है. लक्ष्मण ने पिछले सप्ताह कहा था, अगर आप मुझ से एक चीज पूछेंगे तो मेरी दिलचस्पी इस बात पर होगी कि सौरव (गांगुली)कैसे पुनर्जीवित करते है. इस भारतीय टीम की मजबूती इसके बेंच स्ट्रेंथ के कारण है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें