34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज COA बन जाएगा इतिहास, BCCI में नयी पारी खेलेंगे गांगुली, एडुल्जी, विनोद राय होंगे मालामाल

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय और पैनल की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी में से प्रत्येक को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिये लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा. उच्चतम न्यायालय से नियुक्त सीओए का कार्यकाल बुधवार को बीसीसीआई एजीएम में नये पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण करने […]

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय और पैनल की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी में से प्रत्येक को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिये लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा.

उच्चतम न्यायालय से नियुक्त सीओए का कार्यकाल बुधवार को बीसीसीआई एजीएम में नये पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण करने के साथ ही समाप्त हो जाएगा.जस्टिस एस. ए. बोबडे और जस्टिस एल. नागेश्वर राव की बेंच ने प्रशासकों की समिति (CoA) से कहा कि बुधवार को जब BCCI के नवनियुक्त पदाधिकारी चार्ज संभाल लें तो वह अपना काम समेट ले.

टीम इंडिया पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली आज बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। उन्हें इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया था.बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरूण धूमल कोषाध्यक्ष, गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह सचिव, केरल के जयेश जॉर्ज संयुक्त सचिव और उत्तराखंड के महीम वर्मा उपाध्यक्ष का पद संभालेंगे.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस आर. एम. लोढ़ा की सिफारिशों के आधार पर बीसीसीआई के संचालन के लिए 2017 में प्रशासकों की समिति यानी कमिटी ऑफ ऐडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) का गठन किया था.

पूर्व कैग राय और पूर्व भारतीय महिला कप्तान एडुल्जी जनवरी 2017 में नियुक्ति के बाद से ही सीओए का हिस्सा रहे हैं जबकि उनके साथी रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये ने विभिन्न कारणों से त्यागपत्र दे दिया था.

सीओए के सभी सदस्यों को 2017 के लिये प्रतिमाह दस लाख रुपये, 2018 के लिये 11 लाख रुपये और 2019 के लिये 12 लाख रुपये प्रतिमाह की दर से भुगतान किया जाएगा. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी से कहा, न्यायमित्र पीएस नरसिम्हा से चर्चा के बाद इस राशि को अंतिम रूप दिया गया.

इस तरह से एडुल्जी और राय दोनों में से प्रत्येक को 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि विक्रम लिमये, रामचंद्र गुहा और रवि थोडगे को उनके कार्यकाल के अनुसार भुगतान किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें