25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सचिन तेंदुलकर स्वच्छता एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बुधवार को सर्वाधिक प्रभावी स्वच्छता एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित किया. राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक उन्होंने ‘इंडिया टुडे सफाईगिरी समिट’ में तेंदुलकर को पुरस्कार दिया. इसका आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर किया गया था. इस अवसर पर […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को बुधवार को सर्वाधिक प्रभावी स्वच्छता एंबेसडर पुरस्कार से सम्मानित किया.

राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक उन्होंने ‘इंडिया टुडे सफाईगिरी समिट’ में तेंदुलकर को पुरस्कार दिया. इसका आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर किया गया था. इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि देश में शुरू किया गया स्वच्छता अभियान पिछले पांच वर्षों में वास्तव में एक बड़ा जन आंदोलन बन गया है.

उन्होंने कहा, स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रधानमंत्री से लेकर ग्राम प्रधान तक हर किसी ने प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से हिस्सा लिया. कोविंद ने कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता हर नागरिक की भागीदारी के बगैर हासिल नहीं की जा सकती थी.

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने जहां 2030 तक सतत् विकास का लक्ष्य हासिल करना तय किया है वहीं भारत ने इसे समय से 11 वर्ष पहले पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए देश का हर नागरिक प्रशंसा का पात्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें