टी20 विश्व कप के लिये युवाओं के पास मनोबल बढ़ाने का बेहतरीन मंच : धवन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेंगलुरू : भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को कहा कि अगले साल टी20 विश्व कप की तैयारियों के अंतर्गत मनोबल बढ़ाने के लिये यह समय वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे युवाओं के लिये सही है.

इस सीनियर खिलाड़ी ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर यह बात कही. इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन और रवैये से प्रभावित किया है.

धवन ने पत्रकारों से कहा, वाशिंगटन सचमुच अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और हमें विकेट दिला रहा है और साथ ही बल्लेबाजों को भी रोकता है. उसका बहुत अच्छा नियंत्रण है और उसमें वैराइटी भी है.

उन्होंने कहा, यहां तक कि दीपक चाहर दोनों तरीकों से गेंद को स्विंग करता है और साथ ही उसमें तेजी भी है. यह उनके लिये अच्छा करने का बेहतरीन मंच है और इससे टी20 विश्व कप के लिये उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

धवन ने कहा, कोई भी खिलाड़ी जैसे ऋषभ या फिर श्रेयस बल्लेबाजी के लिये उतरे तो हमारे जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिये हमें सुनिश्चत करना होगा कि हम उनके साथ बातचीत करें और निश्चित करें कि वे सहज रहें और नर्वस नहीं हों.

उन्होंने कहा, मैं जब रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी करता हूं तो हमें चर्चा करते रहे हैं और यह काफी अहम है. किसी भी समय युवा हमसे कुछ चर्चा करना चाहते हैं तो हम हमेशा उनके लिये मौजूद हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें