36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने कहा- स्मिथ चाहे कितना भी महान बल्लेबाज हो, दुनिया उसे ”धोखेबाज” ही कहेगी

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिंसन का मानना है कि आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण हमेशा एक ‘धोखेबाज’ के रूप में ही याद रखा जायेगा. एशेज श्रृंखला में स्मिथ ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर आस्ट्रेलिया की जीत में […]

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिंसन का मानना है कि आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण हमेशा एक ‘धोखेबाज’ के रूप में ही याद रखा जायेगा. एशेज श्रृंखला में स्मिथ ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर आस्ट्रेलिया की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई. हार्मिंसन ने कहा ‘मुझे नहीं लगता कि उसे माफ किया जा सकता है’. उन्होंने कहा ‘जब आप धोखेबाज के रूप में जाने जाते हैं तो वही आपकी पहचान बन जाती है.

स्टीव स्मिथ पर लगा था टेपंरिंग का आरोप

बता दें कि करीब 18 महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के तात्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट पर बॉल से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. इन तीनों ने कबूल भी किया था कि अतिरिक्त स्विंग पाने के लिए इन्होंने गेंद से छेड़छाड़ की थी. इस घटना ने क्रिकेट जगत में भूचाल ला दिया था.

आरोप की पुष्टि होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी छीन ली वहीं डेविड वॉर्नर को भी उनके पद से हटा दिया था. दोनों को 1 साल के लिए क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

एशेज सीरिज में किया शानदार प्रदर्शन

बैन खत्म होने के बाद दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए जहां डेविड वॉर्नर ने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन एशेज सीरिज में इनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. वहीं स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन आइपीएल में कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरिज जीतने में सफल रही. स्मिथ ने एशेज सीरिज में अब तक 134.2 की औसत से 3 शतक समेत 671 रन बनाए हैं. इनमें चौथे टेस्ट में बनाया गया दोहरा शतक भी शामिल है.

स्मिथ धोखेबाज ही कहलाएंगे-हार्मिंसन

हार्मिंसन का कहना है कि हालांकि उपलब्धियों के बावजूद इन तीनों ने जो धोखेबाजी की वो इनके सीवी में दर्ज हो गई. उनका कहना है कि स्मिथ चाहे जो भी करे, उसे दक्षिण अफ्रीका में हुई उस घटना के लिये ही याद रखा जायेगा. उल्लेखनीय है कि स्टीव स्मिथ हाल ही में विराट कोहली को हटाकर नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें