29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीलंका की शानदार शुरुआत, अब लक्ष्य से 135 रन दूर

गॉल (श्रीलंका) : कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरु तिरमाने की सलामी जोड़ी ने 268 रन के मुश्किल लक्ष्य के सामने श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां शानदार शुरुआत दिलायी. श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 133 रन बनाये हैं और वह […]

गॉल (श्रीलंका) : कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरु तिरमाने की सलामी जोड़ी ने 268 रन के मुश्किल लक्ष्य के सामने श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां शानदार शुरुआत दिलायी.

श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 133 रन बनाये हैं और वह अब लक्ष्य से केवल 135 रन दूर है. गॉल में कोई भी टीम 99 रन से बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पायी है और अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस मैच में कल लक्ष्य तक पहुंचती है तो यह गॉल में नया रिकार्ड होगा.

करुणारत्ने अभी 71 रन पर खेल रहे हैं जबकि शुरू में रन बनाने के लिये जूझने वाले तिरिमाने ने 57 रन बनाये हैं. करुणारत्ने ने चाय के विश्राम से ठीक पहले अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद भी तिरिमाने के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता हासिल नहीं करने दी.

इन दोनों ने चौथी पारी में श्रीलंका की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी का भी नया रिकार्ड बनाया. इससे पहले यह रिकार्ड 124 रन का था जो करुणारत्ने और कौशल सिल्वा ने 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. इससे पहले न्यूजीलैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज वीजे वाटलिंग के 77 रन और विलियम समरविले के नाबाद 40 रन की मदद से अपनी दूसरी पारी में 285 रन बनाये.

गॉल स्टेडियम में कोई भी टीम 99 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पायी है, लेकिन श्रीलंका ने ठोस शुरुआत करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इस मैच में अपनी उम्मीदें जगा दी हैं. न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने श्रीलंका को काफी परेशान किया क्योंकि अंतिम पांच खिलाड़ियों ने 187 रन जोड़े जबकि पहले पांच विकेट महज 98 रन पर गिर गये थे.

तीसरे दिन टिम साउथी के साथ सातवें विकेट के लिये 54 रन की भागीदारी निभाने वाले वाटलिंग ने समरविले के साथ आठवें विकेट के लिये 46 रन जोड़े. वाटलिंग ने आखिर में लाहिरू कुमारा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. उन्होंने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमाये.

वाटलिंग के आउट होने के बाद समरविले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को काफी परेशान किया और ट्रेंट बोल्ट (26) के साथ नौंवे विकेट के लिये 36 और फिर अंतिम विकेट के लिये एजाज पटेल (14) के साथ 25 रन की भागीदारी निभायी.

श्रीलंका का क्षेत्ररक्षण लचर रहा, उसके खिलाड़ियों ने दूसरी पारी के दौरान चार आसान कैच छोड़ दिये. बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने चार विकेट जबकि धनंजय डि सिल्वा ने तीन विकेट हासिल किये. रात में हुई बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली थी जिसके कारण मैच 50 मिनट देर से शुरू हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें