32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली ने जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के दिग्गज जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़कर वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये. कोहली शृंखला के दूसरे एकदिवसीय से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मियांदाद के बनाये 1930 रन से 19 रन दूर थे. […]

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के दिग्गज जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़कर वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये.

कोहली शृंखला के दूसरे एकदिवसीय से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ मियांदाद के बनाये 1930 रन से 19 रन दूर थे. उन्होंने जैसन होल्डर के द्वारा किये गये पारी के पांचवें ओवर में एक रन लेकर इस रिकार्ड को अपने नाम किया.

मियांदाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 पारियों में 1930 रन बनाये है जबकि कोहली ने सिर्फ 34 पारियों में उन्हें पछाड़ दिया. मियांदाद ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 64 पारियों में एक शतक और 12 अर्धशतक की मदद से 1930 रन बनाये. इस दौरान उनका औसत 33.85 का रहा जबकि कोहली ने इस टीम के खिलाफ रिकार्ड सात शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 72 से अधिक के औसत से रन बनाये हैं.

इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वा 47 मैचों में 1708 रन के साथ तीसरे स्थान पर है. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी जोहानिसबर्ग में 2009 चैम्पियंस ट्रॉफी में खेला था जिसमें उन्होंने 79 रन बनाये थे.

इस टीम के खिलाफ उन्होंने पहली शतकीय पारी 2011 मे विशाखापत्तनम में खेली थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली के प्रभुत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जुलाई 2017 से अक्टूबर 2018 के बीच लगातार चार शतक लगाये है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें