27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#CWC19 : वर्ल्‍ड कप में दिलचस्प हुआ सेमीफाइनल का समीकरण

बर्मिंघम: इंग्लैंड के हाथों मिली पिछली हार को भुलाकर टीम इंडिया आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की राह पक्की करने के इरादे से उतरेगी. ऑलराउंडर विजय शंकर के चोटिल हो जाने के बाद टीम में दो बदलाव संभव है. टीम में हो सकते हैं ये अहम बदलाव उम्मीद […]

बर्मिंघम: इंग्लैंड के हाथों मिली पिछली हार को भुलाकर टीम इंडिया आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की राह पक्की करने के इरादे से उतरेगी. ऑलराउंडर विजय शंकर के चोटिल हो जाने के बाद टीम में दो बदलाव संभव है.

टीम में हो सकते हैं ये अहम बदलाव

उम्मीद जताई जा रही है कि, इस मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अंतिम ग्यारह में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से कुछ मैचों से बाहर रहे. रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फिल्डिंग में उनके हरफनमौला प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया जा सकता है.

दिलचस्प हुआ समीकरण

विश्व कप में आज भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. ये मुकाबला दोपहर 3 बजे से एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. यह मैच इसलिएबहुत खास है क्योंकि इंग्लैंड के साथ भारत अपना पिछला मैच हार चुका है. अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीत जाता तो पाकिस्तान की राह भी आसान हो जाती. लेकिन अब समीकरण काफी जटिल हो गया है.भारत को अभी दो मैच खेलना है, जिसमेंसे एक मैच जीतकर वह सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा. लेकिन अगर भारत आज का मैच हार जाता है तो बांग्लादेश की उम्मीदें कायम रहेंगी.

नेट रनरेट में उलझी टीमें

भारत को अपने बाकी बचे दो मुकाबलों में से एक में जीत दर्ज करनी होगी. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराने के साथ ही दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को हरा दे. इधर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में जो जीत दर्ज करेगा उसकी उम्मीदें जिंदा रहेगी.

न्यूजीलैंड हारा और बांग्लादेश ने जीत दर्ज कर ली तो फिर नेट रनरेट के आधार पर बांग्लादेश चुनौती पेश कर सकता है. इंग्लैंड को न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश पाकिस्तान को हरा दे. इस समय इंग्लैंड के 10 अंक हैं तो वहीं पाकिस्तान के 9 अंक हैं.

जीत भी चाहिए और दुआ भी

बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों को हराना होगा और दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को हराये. अगर इंग्लैंड जीत गया तो फिर मामला नेट रनरेट का हो जाएगा क्योंकि इस सूरत में दोनों के बराबर 11 अंक होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें