26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपने अनोखे अंदाज के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं विंडीज के खिलाड़ी, सैल्यूट देकर जश्न मनाते हैं तेज गेंदबाज कॉट्रेल

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल विकेट लेने के बाद जिस अनोखे तरीके से जश्न मनाते हैं, उसे लेकर वह काफी चर्चा में हैं. कॉट्रेल जब भी विकेट लेते हैं, वह मैदान पर ग्रांड सैल्यूट करते हैं. विकेट लेने के बाद वह मैदान पर ही मार्च करते हुए मिलिट्री स्टाइल में सैल्यूट […]

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल विकेट लेने के बाद जिस अनोखे तरीके से जश्न मनाते हैं, उसे लेकर वह काफी चर्चा में हैं. कॉट्रेल जब भी विकेट लेते हैं, वह मैदान पर ग्रांड सैल्यूट करते हैं.

विकेट लेने के बाद वह मैदान पर ही मार्च करते हुए मिलिट्री स्टाइल में सैल्यूट करते हैं. कॉट्रेल के इस तरह से जश्न मनाने के पीछे क्या राज है. आखिर वह क्यों मैदान पर ही मार्च करते हुए ग्रांड सैल्यूट करते हैं.

इसके पीछे का मुख्य कारण है कि वह पेशे से फौजी हैं. दरअसल जमैका का यह तेज गेंदबाज विकेट लेने के बाद अपनी बटालियन को सैल्यूट देता है, क्योंकि कॉट्रेल जमैका डिफेंस फोर्स में सिपाही के तौर पर कार्यरत हैं और वह विकेट लेने के बाद मैदान पर ही मार्च पास्ट करते हुए किंग्स्टन में मौजूद अपने साथियों को सैल्यूट देते हैं. इस अनोखे तरीके से उनके जश्न मनाने से वह काफी चर्चा में आ गये हैं.

सैल्यूट के लिए छह महीने प्रैक्टिस की है

कॉट्रेल खुद अपने दिलचस्प स्टाइल के बारे में बताते हैं कि वह पेशे से फौजी हैं और वह ऐसा आर्मी के सम्मान में करते हैं. उन्होंने कहा : जब मैं आर्मी की ट्रेनिंग कर रहा था, तो उस दौरान मैंने मार्च और सलामी की छह महीने प्रैक्टिस की थी. 29 साल के इस कैरिबियाई खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था. तब से 13 वनडे पारियों में 17 विकेट ले चुके हैं. इसमें इंग्लैंड के खिलाफ 46 रन में पांच विकेट भी शामिल हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान ही पांच विकेट लेने पर कॉट्रेल ने पहली बार दिलचस्प तरीके से जश्न मनाया था. हर बार विकेट लेते ही वह पिच पर मार्च करते हैं और फिर सलामी देते हैं. कॉट्रेल ने कहा : ये एक मिलिट्री स्टाइल का सैल्यूट है. मैं पेशे से फौजी हूं. सलामी देकर मैं सिर्फ जमैका डिफेंस फोर्स के लिए अपने सम्मान को दिखाता हूं. जब भी मुझे विकेट मिलता है, मैं सलामी देता हूं.

एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं कॉट्रेल

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक और मजेदार वाक्या देखने को मिला था. जब जोस बटलर ने तूफानी बल्लेबाजी कर इंग्लैंड का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया था. उस वक्त बटलर ने 400 रन बनाते हुए कॉट्रेल को सैल्यूट किया था. कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि शेल्डन कॉट्रेल के टीम में शामिल होने से गेंदबाजी और मजबूत हुई है. वह वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें