33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

COA राहुल और पंड्या का मामला लोकपाल को सौंपने के लिये तैयार

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को यहां होने वाली बैठक के दौरान हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का मामला बीसीसीआई के नवनियुक्त लोकपाल डी के जैन को सौंपेंगे. राहुल और पांड्या को एक चर्चित […]

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को यहां होने वाली बैठक के दौरान हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का मामला बीसीसीआई के नवनियुक्त लोकपाल डी के जैन को सौंपेंगे.

राहुल और पांड्या को एक चर्चित टीवी कार्यक्रम के दौरान अभद्र टिप्पणियों के लिये अस्थायी रूप से निलंबित किया गया था, लेकिन बाद में जांच लंबित होने तक उनका निलंबन वापस ले लिया गया था. उच्चतम न्यायालय ने अब विवादों के निबटान के लिये लोकपाल नियुक्त कर दिया है तो राहुल और पांड्या से जुड़े मामले में भी वही फैसला करेंगे.

उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायधीश जैन ने मंगलवार को कहा था कि वह इंतजार कर रहे हैं कि सीओए उन्हें कोई मामला सौंपे और इनमें पांड्या और राहुल का मामला भी शामिल है. राहुल और पांड्या की टिप्पणियों से विवाद पैदा हो गया था और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था.

गुरुवार को पहली बार सीओए के नये सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे भी बैठक में हिस्सा लेंगे. उन्हें पिछले महीने नियुक्त किया गया था और पिछली बैठक में उन्होंने फोन से अपनी बात रखी थी. चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्जी सीओए के दो अन्य सदस्य हैं.

सीओए की बैठक में बीसीसीआई के आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के साथ संबंध समाप्त करने को लेकर लिखे गये पत्र पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के ढुलमुल रवैये पर भी चर्चा होने की संभावना है. आईसीसी ने बीसीसीआई का आग्रह यह कहकर नकार दिया था कि इस तरह के मामलों में उसकी कोई भूमिका नहीं है.

इसके अलावा 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से जुड़े मामलों पर भी चर्चा होगी. बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले दो सप्ताह के लिये कार्यक्रम घोषित किया है तथा वह संपूर्ण कार्यक्रम घोषित करने के लिये आम चुनावों की तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहा है. बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, आईपीएल से जुड़े वित्तीय और कार्यक्रम संबंधी मसलों पर बैठक में चर्चा की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें