32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सौराष्ट्र और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी फाइनल, नजरें पुजारा, उमेश और वसीम जाफर पर

* मैच सुबह 9.30 पर शुरू होगा. नागपुर : पिछले चैम्पियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे. चालीस बरस […]

* मैच सुबह 9.30 पर शुरू होगा.

नागपुर : पिछले चैम्पियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे.

चालीस बरस की उम्र में जाफर ने अपने बेहतरीन फार्म और बेहतर फिटनेस से इस घरेलू सत्र में अब तक 1003 रन बना लिये हैं. सिक्किम के मिलिंद कुमार (1331) के बाद वह दूसरे स्थान पर है और इस रणजी सत्र में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं.

सौराष्ट्र के पास पुजारा जैसा बल्लेबाज है, लेकिन विदर्भ के पास उनकी काट के लिये जाफर है. इस सत्र में वह एक दोहरे शतक समेत चार शतक बना चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शृंखला में भारत की जीत के नायक रहे पुजारा ने अभ्यास सत्र के बाद कहा, ऐसा नहीं है कि मेरे होने से सौराष्ट्र को बढ़त मिल गई है.

इसे भी पढ़ें…

विराट कोहली ने पोस्‍ट की अनुष्‍का शर्मा के साथ बेहद रोमांटिक तसवीर, सोशल मीडिया में वायरल

टीम के पास हार्विक देसाई और अर्पित वासवडा जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. इस टीम ने एक ईकाई के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा , इस तरह से खेलते रहें तो हमारे पास जीतने का मौका है. सौराष्ट्र के कोच सीतांशु कोटक और कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा कि मौका पड़ने पर किसी ने किसी खिलाड़ी ने टीम को संकट से निकाला है. शेल्डन जैकसन 838 और देसाई 763 रन बना चुके हैं.

उनादकट ने कहा , 11 खिलाड़ी मैदान पर खेलते हैं. हमारे लिये यह सत्र सपने सरीखा रहा. हमने नाकआउट में कुछ अच्छे मैच जीते. यह एक और मैच है और हम लय कायम रखना चाहेंगे. विदर्भ टीम में आठ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी औसत उम्र 30 वर्ष है.

इसे भी पढ़ें…

न्‍यूजीलैंड ने माना, धौनी को आउट किये बिना मैच नहीं जीत सकते

कप्तान फैज फजल अब तक 786 और युवा अक्षय वाडकर 680 रन बना चुके हैं. गेंदबाजी में विदर्भ के पास उमेश है जिसने पिछले दो मैचों में 21 विकेट लिये हैं. ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उसने उत्तराखंड और केरल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़ें…

#AUSvSL : बाउंसर ने एक और खिलाड़ी को पहुंचाया अस्‍पताल, याद आये फिल ह्यूज

सेमीफाइनल में केरल के खिलाफ उसने 12 विकेट लिये. उनके अलावा टीम में भारत ए के गेंदबाज रजनीश गुरबानी, यश ठाकुर, सनिकेत बिंगेवर और आदित्य ठाकरे भी हैं. सौराष्ट्र के पास गेंदबाजी में उनादकट और धर्मेद्रसिंह जडेजा है जो 10 मैचों में 52 विकेट ले चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें