23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली और पेन के बीच पर्थ टेस्ट में जमकर हुई ”स्‍लेजिंग”

पर्थ : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक अंत की ओर बढ़ रहा है, लेकिन दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और टिम पेन के बीच शाब्दिक तनातनी से तीसरे दिन के अंत में तनाव का माहौल बन गया. कोहली के 25वें टेस्ट शतक के बावजूद भारतीय टीम 283 रन पर सिमट […]

पर्थ : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक अंत की ओर बढ़ रहा है, लेकिन दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और टिम पेन के बीच शाब्दिक तनातनी से तीसरे दिन के अंत में तनाव का माहौल बन गया.

कोहली के 25वें टेस्ट शतक के बावजूद भारतीय टीम 283 रन पर सिमट गयी और मेजबान टीम तीसरे दिन 175 रन की बढ़त बनाये है. भारतीय कप्तान दूसरी स्लिप में कैच देकर आउट हुए जबकि इस कैच को तीसरे अंपायर को रैफर किया गया था और इसे ‘साफ्ट सिग्नल’ करार देकर बदला नहीं गया.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान मैदान पर कोहली बल्लेबाजों को काफी उकसाते हुए कुछ न कुछ बोले जा रहे थे जो स्टंप तक जारी रहा. इस दौरान दोनों कप्तानों ने शब्दों का आदान प्रदान किया. टिम पेन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब कोहली और उनके साथियों ने विकेट के पीछे कैच लपकने की तेज अपील की और माइक्रोफोन में कोहली की आवाज रिकार्ड हो गयी है, जिसमें उन्होंने कहा, अगर वह इसमें गड़बड़ी कर देता है तो शृंखला 2-0 हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें…

VIDEO : विराट के आउट होने पर विवाद, हरभजन ने उठाये सवाल, ट्विटर पर लिखा, Kohli Out or not out?

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी इसका जवाब देते हुए कहा, इसके लिये पहले तुम्हें बल्लेबाजी करनी होगी. मेजबान टीम के लिए पारी में पांच विकेट लेने वाले स्टार स्पिनर नाथन लियोन ने हालांकि इस घटना को तवज्जो नहीं दी. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टिम ने उससे पूछा कि वह डिनर के लिये कहां जा रहा है, बस और कुछ नहीं.

मैंने विराट के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है और मैं जानता हूं कि वह कैसा है और मैं इस बारे में चिंतित नहीं हूं कि वह क्या कर रहा है और भारत क्या कर रहा है. उन्होंने कहा, विराट महान खिलाड़ी है और वह भावनाओं के साथ खेलता है, हम सभी इस बात से वाकिफ हैं और ईमानदारी से कहूं तो मैं इस बात से ज्यादा चिंतित नहीं हूं कि विराट किस तरह की प्रतिक्रिया करता है या वह कैसा आचरण करता है.

इसे भी पढ़ें…

कोहली का ‘विराट रिकॉर्ड’, सर डॉन ब्रेडमैन के करीब, सचिन को छोड़ा पीछे

मैं सिर्फ इस बारे में परेशान हूं कि हम ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में नियंत्रण बनाये रखने के लिये क्या कर सकते हैं और मुझे लगता है कि गेंदबाज के तोर पर हमने आज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. कोहली का मैदान पर बर्ताव हालांकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइक हसी और एलेन बॉर्डर को रास नहीं आया.

हसी ने मैक्वारी स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, कोहली आपे से बाहर है. मुझे इस समय उसका रवैया पसंद नहीं आ रहा. जबकि पूर्व कप्तान बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी कप्तान को इस तरह बर्ताव करते हुए देखा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें