27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : विराट के आउट होने पर विवाद, हरभजन ने उठाये सवाल, ट्विटर पर लिखा, Kohli Out or not out?

पर्थ : भारतीय कप्तान विराट कोहली रिकॉर्ड के बेताज बादशाह बन गये हैं. रोजाना कोहली के कैरियर में नयी-नयी उपलब्धियां जुड़ती जा रही हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट के तीसरे दिन उन्‍होंने अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया. इस दौरान वो सर डान ब्रैडमैन के बाद सबसे कम पारियों में यह उपलब्धि हासिल करने […]

पर्थ : भारतीय कप्तान विराट कोहली रिकॉर्ड के बेताज बादशाह बन गये हैं. रोजाना कोहली के कैरियर में नयी-नयी उपलब्धियां जुड़ती जा रही हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट के तीसरे दिन उन्‍होंने अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया.

इस दौरान वो सर डान ब्रैडमैन के बाद सबसे कम पारियों में यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे. कोहली का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर यह छठा टेस्ट शतक है और इसके साथ ही उन्होंने महान बल्लेबाज और अपने बचपन के हीरो सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली.

कोहली ने 127 पारियों में 25 टेस्ट शतक पूरे किए जबकि तेंदुलकर 130 पारियों के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. ब्रैडमैन ने सिर्फ 68 पारियों में यह कारनामा किया था.

कोहली का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर यह छठा शतक है और वह तेंदुलकर की बराबरी करने में सफल रहे. भारतीय कप्तान नए पर्थ स्टेडियम में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. कोहली एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी सरजमीं पर 1000 रन पूरने वाले दुनिया के 11वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज हैं.

भारतीय बल्लेबाजों में उनसे पहले राहुल द्रविड़ (2002 में 18 पारियों में 1137 रन) और मोहिंदर अमरनाथ (1983 में 16 पारियों में 1065 रन) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय और कुल तीसरे कप्तान हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के बाब सिम्पसन और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ ऐसा कर चुके हैं.

ये तो रही उनके रिकॉर्ड की बात जो उन्‍होंने पर्थ के मैदान पर बनाया, लेकिन रिकॉर्ड सेंचुरी बनाने के बाद विराट लंच से पहले विवादास्पद कैच का शिकार बने. दरअसल पैट कमिन्स की गेंद को कोहली ने गेंद को छेड़ने की कोशिश की, लेकिन खराब शॉट के कारण गेंद को दूसरे स्‍लीप में फिल्डिंग कर रहे Handscomb ने कैच लपक लिया. हालांकि विराट ने रिब्‍यू लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उन्‍हें आउट करार दिया. जबकि रिप्‍ले में साफ नजर आ रहा है कि गेंद हाथ में आने से पहले जमीन का स्‍पर्श कर लिया है.

अब कोहली के आउट होने पर टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी सवाल खड़ा कर दिया है. भज्‍जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कोहली आउट हैं या नहीं. अब इसपर फैन्‍स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. कोहली ने मिशेल स्टार्क पर चौके के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सातवां शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद कोहली ने अपना हेलमेट उतारकर ओपटस स्टेडियम की हरी पिच पर रख दिया.

भारतीय प्रशंसकों ने स्टैंड्स से चिल्लाकर उनकी हौसला अफजाई की. भारतीय कप्तान ने इस दौरान अपनी अंगुली से इशारे किये जिन्हें देखकर लगा कि वह कहना चाह रहे हैं कि मैं मुंह की जगह अपने बल्ले से बातें करूंगा. उनके जश्न के इस तरीके पर दुनिया भर में क्रिकेट जगत से जुड़े लोगों ने ट्वीट किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें