40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking : विश्वविद्यालयों में अंतरिम वीसी की नियुक्तियों को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस ने बुलाई बैठक

West Bengal Breaking : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

महिलाओं के खिलाफ कथित अपराधों की जांच के लिए संदेशखाली पहुंची सीबीआई टीम

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की 10 सदस्यीय टीम महिलाओं के खिलाफ कथित अपराधों और जमीन हड़पने के आरोपों की जांच के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली (Sandeshkhali) पहुंची. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.उन्होंने कहा कि सीबीआई के दल में शामिल कुछ सदस्य संदेशखाली के सुंदरीखालि इलाके में पीड़ितों के घर पहुंचे और उनसे व्यक्तिगत रूप से बात की, उनके आरोपों का दस्तावेजीकरण किया. अधिकारी ने कहा कि सीबीआई दल का दूसरा हिस्सा संदेशखाली थाने पहुंचा और जांच के संबंध में स्थानीय पुलिसकर्मियों से बात की.

बंडेल-हावड़ा लोकल ट्रेन के कोच से धुंआ निकलने पर अफरा-तफरी

शनिवार को बंडेल से हावड़ा के लिए रवाना हुई बंडेल-हावड़ा लोकल ट्रेन के एक कोच से धुंआ निकलते देखकर यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. चुचुड़ा स्टेशन पर गार्ड ने ट्रेन को तुरंत रोक दिया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जानकारी के अनुसार, ट्रेन शनिवार सुबह 8.28 बजे बंडेल स्टेशन से रवाना हुई थी. ट्रेन 8.34 मिनट पर चुंचुड़ा स्टेशन पहुंची और इसी समय ट्रेन के आखिरी कोच से धुआं निकलते देखा गया. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे. सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेन को वहीं रद्द कर दिया गया और दूसरी ट्रेन से यात्री को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण धुआं निकला था.

भाजपा के राज्य कमेटी सदस्य संतोष राय तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : भारतीय जनता पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य वरिष्ट नेता संतोष राय शनिवार को भाजपा छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा एल लिए यह बड़ा झटका है. प्रदेश कमेटी के सदस्य संतोष राय आज राज्य के मंत्री स्वपन देवनाथ और पूर्व बर्दवान जिला तृणमूल कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष रविंद्र नाथ चटर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस का झंडा थाम कर ममता बनर्जी जिंदाबाद के नारे लगाए. इस दिन भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए प्रदेश नेता ने बताया की राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास कार्यों को देख वाह काफी प्रभावित हुए है. वही भाजपा के भीतर चल रहे अंतर द्वंद को देखते हुए ही वह भाजपा छोड़ कर अपने समर्थकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में आज शामिल हो गए.

बीरभूम के प्रार्थी समेत 11 भाजपाइयों पर थाने में आर्म्स एक्ट का केस, हुआ हंगामा

पश्चिम बंगाल में रामनवमी को रामपुरहाट शहर में निकली शोभायात्रा में अस्त्र लेकर चलने और तलवार आदि लहराने के आरोप में बीरभूम संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी देवाशीष धर (Devashish Dhar) व पार्टी के जिलाध्यक्ष ध्रुव साहा समेत 11 पार्टी कार्यकर्ताओं पर रामपुरहाट थाने में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है. इसका पता चलते ही स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता भड़क उठे और जाकर रामपुरहाट थाने का घेराव किया. पुलिस के खिलाफ भाजपाइयों ने जम कर नारेबाजी की. आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर राजनीति से प्रेरित होकर पुलिस ने भाजपाकर्मियों पर केस किया है. उस दौरान पुलिस अधिकारियों से भाजपा नेताओं की कहासुनी भी हुई.

कोलकाता समेत जिलों में लू को लेकर रेड अलर्ट जारी

पश्चिम बंगाल में लू चलने की चेतावनी मौसम विभाग देता आ रहा था लेकिन अब अलीपुर मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल में लू को लेकर रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. मौसम विभाग की ओर से शनिवार दोपहर जारी चेतावनी के मुताबिक रविवार तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में भीषण गर्मी जारी रहेगी. इसके अलावा छह जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इन छह जिलों में रविवार तक भीषण गर्मी जारी रहेगी. ये छह जिले हैं पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, बीरभूम और पश्चिम बर्दवान. इसके अलावा कोलकाता, हुगली, हावड़ा, उत्तर 24 परगना, नादिया, मुर्शिदाबाद, पुरुलिया और पूर्वी बर्दवान के लिए भी गंभीर लू की चेतावनी जारी की गई है.

पानागढ़ में पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार, तपन से लोग बेहाल

पश्चिम बर्दवान के पानागढ़ का तापमान शनिवार को भी 44 डिग्री सेल्सियस रहा. शुक्रवार को यहां का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. बढ़ती तपन के बीच स्थानीय ब्लॉक व जिला प्रशासन ने आम लोगों को सचेत रहने का निर्देश दिया है. मौसम विज्ञान कार्यालय का पूर्वानुमान है कि रविवार को भी पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में भीषण गर्मी ( Summer) पड़ेगी. सोमवार को बारिश का अनुमान है. यदि बारिश होती है, तो लोगों को चिलचिलाती धूप व प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी. सोमवार को पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में बारिश के आसार हैं. कांकसा ब्लॉक प्रशासन ने लोगों को घर से निकलने से पहले सावधानी बरतने की हिदायत दी है. शुक्रवार के बाद शनिवार को भी लोगों को प्रचंड तेज गर्मी झेलनी पड़ी. तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है. दक्षिणी और पश्चिमी जिलों में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है.

अवैध देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार

बीरभूम जिले के लोकपुर थाने की पुलिस ने छापेमारी अभियान चला कर अवैध देसी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसका नाम संजय गोप उर्फ गुलाम और ठिकाना पड़ोसी राज्य झारखंड का मुरबेरिया गांव है. ध्यान रहे कि हाल में लोकपुर थाने की पुलिस ने कई छापेमारी कर एक मोटरसाइकिल और 150 लीटर से अधिक अवैध शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा कि बीरभूम सीमावर्ती थाना क्षेत्र के रास्ते झारखंड से विभिन्न गांवों से अवैध रूप से कच्ची शराब बीरभूम लायी जा रही है. इस देसी शराब को कभी थोक भाव पर, तो कभी खुले बाजार में तस्कर बेच दिया करते हैं. शराब तस्करी रोकने के लिए लोकपुर थाने की पुलिस सक्रिय हो गयी है.

भाजपा प्रत्याशी दिलीप घोष ने दुर्गापुर अदालत में किया सरेंडर

बीते 27 मार्च को बीजेपी उम्मीदवार दिलीप घोष (Dilip Ghosh) पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के खिलाफ किए गए टिप्पणी को लेकर दुर्गापुर थाना में केश दर्ज कराई गई थी. उस मामले को लेकर शनिवार भाजपा प्रत्याशी दिलीप घोष दुर्गापुर महकमा अदालत में सरेंडर किया. जहां समर्पण एसीजीएम अदालत से उन्हें जमानत मिल गई. दिलीप घोष पर दुर्गापुर थाना में कांड संख्या 162/24 के तहत भारतीय दण्ड विधि 506/509 के तहत मामला दर्ज कराया गया था. शिकायत कर्ता एमएएमसी टाउन शिप निवासी काजल दास थी. जिन्होंने दिलीप घोष की कड़ी निन्दा करते हुए कार्यवाही करने की मांग की थी .

21 को बंगाल में अमित शाह व राजनाथ सिंह, करेंगे जनसभाएं

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. उस दिन उत्तर बंगाल की तीन सीटों (दार्जिलिंग, बालुरघाट व रायगंज) के लिए भी वोट डाले जायेंगे. इसके तहत भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बंगाल आ रहे हैं. जानकारी के अनुसार, शाह 21 अप्रैल को दार्जिलिंग लाेकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं, राजनाथ 21 अप्रैल को मुर्शिदाबाद, मालदा उत्तर व दार्जिलिंग में जनसभाएं करेंगे.

अधीर रंजन चौधरी को फिर लगे गो बैक के नारे

पश्चिम बंगाल के बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan chowdhury) को एक बार फिर तृणमूल कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा. उनकी कार के आस-पास प्रदर्शन करने का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा. जब अधीर पैदल प्रचार कर रहे थे तभी 'गो बैक' की आवाज उठी. इस बार घटनास्थल नौवदा है. कांग्रेस का आरोप है कि तृणमूल डर के कारण ऐसा कर रही है. लेकिन पांच बार के सांसद अधीर रंजन चौधरी को जीतने से कोई रोक नहीं सकता है.

विश्वविद्यालयों में अंतरिम वीसी की नियुक्तियों को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस ने बुलाई बैठक

विश्वविद्यालयों में अंतरिम वीसी की नियुक्तियों को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस ने बुलाई बैठक. बंगाल सरकार द्वारा भेजी गई 31 नामों की सूची में से 6 नामों का चयन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें