24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिये जोशी, पोवार सहित 20 उम्मीदवार

नयी दिल्ली : महिला क्रिेकेट कोच की भूमिका के लिये मुंबई में 20 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जायेगा जिसमें भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार के अलावा न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं. भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा और विजय यादव, पूर्व महिला कप्तान ममता माबेन और सुमन शर्मा का […]

नयी दिल्ली : महिला क्रिेकेट कोच की भूमिका के लिये मुंबई में 20 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जायेगा जिसमें भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार के अलावा न्यूजीलैंड की पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं.

भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा और विजय यादव, पूर्व महिला कप्तान ममता माबेन और सुमन शर्मा का भी साक्षात्कार लिया जायेगा. सुमन सहायक कोच के तौर पर काम कर चुकी हैं जब पूर्णिमा राव टीम की कोच थीं.

मारिया फाहे न्यूजीलैंड के लिये दो टेस्ट और 51 वनडे खेल चुकी हैं, उन्होंने भी इस पद के लिये आवेदन भरा है. यह 34 साल की खिलाड़ी इस समय गुंटुर में एसीए अकादमी में कोचिंग दे रही हैं. जोशी ओर पोवार को प्रबल दावेदार माना जा सकता है. पोवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं और वह तुषार अरोठे के विवादास्पद तरीके से बाहर किये जाने के बाद अंतरिम कोच के तौर पर काम रहे थे.

जोशी के खिलाड़ी और कोच के तौर पर अनुभव की अनदेखी करना भी मुश्किल होगा। बायें हाथ के इस स्पिनर ने 15 टेस्ट और 69 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया है जो ओमान और हाल में बांग्लादेश को कोचिंग दे चुके हैं. 160 प्रथम श्रेणी मैचों का यह अनुभवी खिलाड़ी जम्मू कश्मीर, असम और हैदराबाद का भी कोच रह चुका है.

सीओए सदस्य डायना इडुल्जी, बीसीसीआई के क्रिकेट परिचालन महाप्रबंधक सबा करीम और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी इंटरव्यू लेंगे. बीसीसीआई ने अरोठे के बाहर किये जाने के बाद कोच की भूमिका के लिये आवेदन मंगाये थे. अरोठे और टीम की सीनियर खिलाड़ियों के बीच मतभेद पैदा हो गये थे और ऐसा उनके टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने के 12 महीने बाद हुआ.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें