25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सितंबर से रणजी ट्रॉफी सहित सभी राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल सकेगी बिहार की टीम : बीसीसीआई

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने आज सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी कि बिहार की टीम सितंबर महीने से राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा होगी, जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल होगा. गौरतलब है कि बिहार की टीम पिछले 18 साल से रणजी ट्रॉफी सहित अन्य कोई टूर्नामेंट नहीं खेल पायी है. बीसीसीआई, प्रशासकों […]


नयी दिल्ली :
बीसीसीआई ने आज सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी कि बिहार की टीम सितंबर महीने से राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा होगी, जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल होगा. गौरतलब है कि बिहार की टीम पिछले 18 साल से रणजी ट्रॉफी सहित अन्य कोई टूर्नामेंट नहीं खेल पायी है.

बीसीसीआई, प्रशासकों की समिति ने सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच जिसकी अध्यक्षता चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा कर रहे थे उनके सामने कहा यह जानकारी दी है. क्रिकेट एसोसिएशन अॅाफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा की याचिका पर सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने कोर्ट को यह जानकारी दी.
गौरतलब है कि कोर्ट ने चार जनवरी के अपने आदेश में बीसीसीआई को यह आदेश दिया था कि वह रणजी ट्रॉफी में बिहार की टीम को भी खेलने की अनुमति दे, लेकिन बीसीसीआई ने इस आदेश का पालन नहीं किया था, जिसके बाद आदित्य वर्मा ने कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज कराया था.
वर्ष 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद यह विवाद शुरू हो गया था, क्योंकि झारखंड का गठन बिहार के विभाजन के बाद हुआ था. इसलिए दो अलग-अलग क्रिकेट एसोसिएशन का गठन दोनों राज्यों में हुआ था, लेकिन बीसीसीआई ने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को तो मान्यता दी, लेकिन बिहार की मान्यता रद्द कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें