23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीलंका के खिलाफ टी20 शृंखला में नहीं खेलेंगे धौनी और कोहली, भारत ने युवा टीम चुनी

नयी दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ 6 मार्च से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. कप्तान विराट कोहली और सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी समेत 6 खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा भारत की दूसरे दर्जे की टीम का नेतृत्व करेंगे. टीम में घरेलू टूर्नामेंटों […]

नयी दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ 6 मार्च से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. कप्तान विराट कोहली और सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी समेत 6 खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा भारत की दूसरे दर्जे की टीम का नेतृत्व करेंगे. टीम में घरेलू टूर्नामेंटों (सैयद मुश्ताक अली टी20 और आइपीएल) में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गयी है.

शिखर धवन को उप कप्तान बनाया गया है. राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के हवाले से कहा गया है कि महेंद्र सिंह धौनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि उन्होंने आराम का आग्रह किया था. उम्मीद के मुताबिक, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की शीर्ष तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा आॅलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम दिया गया है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान इन पर काम का बोझ अधिक था.

इसे भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में IPL के अनुभव का मिलेगा फायदा : दिनेश कार्तिक

प्रसाद ने कहा, ‘निदाहस ट्राॅफी की टीम को अंतिम रूप देते हुए हमने खिलाड़ियों के बोझ और आगामी कार्यक्रम को ध्यन में रखा. हाई परफॉर्मेंस टीम ने सलाह दी है कि तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार और चोट से बचने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए.’

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप चहल भी श्रीलंका जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे. चयनकर्ताओं ने दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 शृंखला में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को चुना है. राष्ट्रीय टी20 और वनडे प्रतियोगिताओं में शतक सहित सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुईहै.

इसे भी पढ़ें : अब टी20 श्रृंखला में भी श्रीलंका को पटखनी देने उतरेगी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू शृंखला के बाद आॅफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आलराउंडर दीपक हुड्डा एक बार फिर टीम का हिस्सा होंगे. आॅलराउंडर विजय शंकर को पंड्या के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. दिनेश कार्तिक पहले विकेटकीपर होंगे, जबकि पंत बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. सत्र में 2000 से अधिक रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को टीम में जगह नहीं मिली है.

टीम के सदस्य इस प्रकार हैं : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक चहल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें