28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में IPL के अनुभव का मिलेगा फायदा : दिनेश कार्तिक

कटक : दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी अब असहज नहीं होते और श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में आईपीएल में खेलने के अनुभव से उन्हें फायदा होगा. नियमित कप्तान विराट कोहली इस श्रृंखला में भी नहीं खेलेंगे. रोहित शर्मा की अगुआई […]

कटक : दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी अब असहज नहीं होते और श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में आईपीएल में खेलने के अनुभव से उन्हें फायदा होगा.

नियमित कप्तान विराट कोहली इस श्रृंखला में भी नहीं खेलेंगे. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम में बासिल थंपी, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं जबकि जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज भी अनुभवी नहीं हैं.

पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कार्तिक ने कहा, उन सभी को आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है- कुछ ने तो 20 से 30 मैच खेले हैं. वह उसके असहज नहीं हैं जितना पहले हुआ करते थे. अंतरराष्ट्रीय टीम में आते हुए उन्हें इससे (आईपीएल से) काफी आत्मविश्वास मिलता है. उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि यह युवा खिलाड़ियों के लिए रोमांचक समय है. मुझे भरोसा है कि वे मौके का पूरा फायदा उठाएंगे. यह सभी युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मौका है. विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने कहा कि भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में खिलाडी लगभग तय हैं लेकिन सबसे छोटे प्रारुप में सटीक संतुलन हासिल करने के लिए विभिन्न विकल्पों को आजमाया जा रहा है.
चेन्नई के 32 साल के कार्तिक ने कहा, हम यह आकलन करने का प्रयास कर रहे हैं कि विभिन्न परिस्थितियों में खिलाड़ी कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. यह युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मंच है कि वे आएं और अपनी प्रतिभा दिखाएं. सीनियर खिलाड़ी के रुप में हम इन युवा खिलाड़ियों की अधिक से अधिक मदद करने का प्रयास करते हैं. कार्तिक ने कहा कि वह चौथे स्थान पर ही खेलते रहेंगे बशर्ते स्थिति की मांग कुछ और नहीं हो.
उन्होंने कहा, स्थिति और बचे हुए ओवरों के आधार पर मेरे क्रम में थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है लेकिन मैं खुद को चौथे नंबर पर ही देखता हूं. इस मैदान पर यह दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच है. भारत 2015 में यहां खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 92 रन पर ढेर हो गया था.
भारतीय बल्लेबाजों के घुटने टेकने से दर्शक भी निराश हो गए थे और उन्होंने मैदान पर पानी की बोतलें फेंकी थी. कार्तिक ने हालांकि स्टेडियम की तारीफ की. उन्होंने कहा, यह खेलने के लिए खूबसूरत स्टेडियम है और आम तौर पर बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचते हैं. यह क्रिकेट खेलन के लिए बेहतरीन स्थल है और हम इसे लेकर उत्सुक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें