35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लगातार अर्धशतक जड़ने के बावजूद केएल राहुल को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

मुंबई : मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका में छह मैचों की वनडे सीरीज के लिये चुनी गयी 17 सदस्यीय टीम में शामिल हैं जबकि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार अर्धशतक जड़ने वाले लोकेश राहुल इसमें जगह नहीं बना सके. सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की […]

मुंबई : मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका में छह मैचों की वनडे सीरीज के लिये चुनी गयी 17 सदस्यीय टीम में शामिल हैं जबकि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार अर्धशतक जड़ने वाले लोकेश राहुल इसमें जगह नहीं बना सके. सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की एक बार फिर चयनकर्ताओं ने अनदेखी की है जिन्होंने स्पिन गेंदबाजों की युवा तिकड़ी कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर भरोसा दिखाया है.

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि वे यादव और चहल को ज्यादा मौका देना चाहते हैं. उन्होंने यहां चयन बैठक के बाद कहा, हम चैम्पियंस ट्राफी के बाद उन्हें बार बार खिलाते रहे, हमने नये लड़कों – चहल और कुलदीप – को आजमाया और हमने अक्षर को भी लगातार मौका दिया. उन्होंने कहा, बडे मुकाबलों के साथ, वे निश्चित रुप से काफी सुधार कर रहे हैं और हम सभी को यह लगा और यह सर्वसम्मत फैसला भी है कि उन्हें लंबी भूमिका देनी चाहिए, क्योंकि वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका समर्थन किया जाना चाहिए.

प्रसाद ने कहा, हम स्पिन विभाग में बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाना चाहते हैं और आज हम सभी स्वीकार करेंगे कि हमारे पास पांच-छह बेहतरीन स्पिनर हैं. सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे टीम में वापसी की है जबकि शार्दुल ने सिद्धार्थ कौल के स्थान पर वापसी की है जो श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के लिये टीम में थे. प्रसाद ने संकेत दिया कि अगली गर्मियों में इंग्लैंड सीरीज के बाद से वे 2019 विश्व कप टीम के लिये कोर वनडे टीम बना लेंगे. उन्होंने कहा, शायद इंग्लैंड सीरीज के बाद हमें कोर टीम मिल जायेगी और शायद हम कुछ निश्चित खिलाड़ियों को तय कर लेंगे और फिर फार्म पर ध्यान लगायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें