21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी-20 सीरीज भी अपने नाम करने के इरादे से आज गुवाहाटी में कंगारुओं से भिड़ेगी टीम इंडिया

गुवाहाटी : आज यहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा. पहले मैच में भारत ने बारिश प्रभावित मैच में आसानी से जीत दर्ज की थी. लगातार जीत के साथ आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम कल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के जरिये श्रृंखला […]


गुवाहाटी :
आज यहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जायेगा. पहले मैच में भारत ने बारिश प्रभावित मैच में आसानी से जीत दर्ज की थी. लगातार जीत के साथ आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम कल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के जरिये श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. एसीए बारसापारा स्टेडियम पर यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जायेगा.

रांची में नहीं चल सके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, बारिश ने भी नहीं दिया साथ

अभी तक भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला एकतरफा रही है. वनडे श्रृंखला में विराट कोहली एंड कंपनी ने 4 – 1 से जीत दर्ज की थी. वहीं रांची में वर्षाबाधित पहले टी20 मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 1 – 0 से बढ़त बना ली है. भारत ने अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 टी20 मैचों में से 10 जीते हैं जिसमें से सात लगातार जीते हैं. भारत 28 सितंबर 2012 के बाद से आस्ट्रेलिया से एक भी टी20 मैच नहीं हारा है.

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर सके हैं जिन्होंने चार वनडे और एक टी20 में मिलकर 16 विकेट लिये. दोनों ने भारतीय टीम की जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया.

फीफा अंडर-17 विश्व कप : इराक ने मैक्सिको को बराबरी पर रोका, इंग्लैंड ने चिली को 4-0 से हराया

हैरानी की बात यह है कि आस्ट्रेलिया के अधिकांश बल्लेबाज आईपीएल खेलते हैं और हालात से बखूबी वाकिफ है लेकिन इसके बावजूद नाकाम रहे. दूसरी ओर भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया है. रांची में भी यह देखने को मिला जब हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमरा महंगे साबित हो रहे थे तो यादव और चहल ने रनगति पर अंकुश लगाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें