37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsAUS: गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से कोहली गदगद, स्मिथ ने हार के लिये बल्लेबाजों को कोसा

कोलकाता : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाजों विशेषकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तथा कलाई के दोनों स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के योगदान को बेजोड़़ करार दिया जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके भारत को 50 रन से जीत दिलायी. भारतीय टीम […]

कोलकाता : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाजों विशेषकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तथा कलाई के दोनों स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के योगदान को बेजोड़़ करार दिया जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करके भारत को 50 रन से जीत दिलायी.

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए कोहली के 92 रन के बावजूद 252 रन पर आउट हो गयी. इसके बाद कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली जबकि भुवनेश्वर ने 6.1 ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट और युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिये जिससे भारत ने आस्ट्रेलिया को 43.1 ओवर में 202 रन पर आउट कर दिया. मैन आफ द मैच कोहली ने बाद में कहा, पारी समाप्त होने के बाद हमें ऐसा नहीं लग रहा था कि हमने पर्याप्त रन बनाये हैं. लेकिन हम जानते थे कि अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं तो हमारे पास जीत का मौका रहेगा. हमें नियमित अंतराल में विकेट लेने की जरुरत थी. विकेट बल्लेबाजी के लिये आसान नहीं था और सभी बल्लेबाजों को ऐसा लग रहा था. कुलदीप ने भले ही हैट्रिक बनायी लेकिन कोहली ने भुवनेश्वर के शुरुआती स्पैल को महत्वपूर्ण बताया जब उन्होंने नौ रन अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था.

#INDvsAUS : विराट शतक से चूके, कुलदीप की हैट्रिक व भुवनेश्वर की घातक गेंदबाजी से भारत का विजय अभियान जारी

कोहली ने कहा, भुवी का स्पैल अधिक महत्वपूर्ण था क्योंकि उन्हें पहले दस ओवरों में रनों की जरुरत थी. छह ओवरों में नौ रन देकर तीन विकेट लेना बेजोड प्रदर्शन है. उसने हमारी जीत की नींव रखी और स्पिनरों ने बीच के ओवरों में विकेट लेकर दबाव बनाये रखा. भारतीय कप्तान दोनों युवा स्पिनरों कुलदीप और चहल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, वे दोनों युवा हैं लेकिन गेंदबाजी करते समय अपनी पूरी जान लगा देते हैं. इससे उनके जज्बे का पता चलता है. उन्होंने 2019 विश्व कप से पहले टीम में प्रतिस्पर्धा तेज कर दी है. रविंद्र जडेजा अभी टीम में है और हमारे पास काफी विकल्प हैं. अपनी पारी के बारे में कोहली ने कहा, मैं हमेशा खुद को प्रेरित करने की कोशिश करता हूं. मैं जानता था कि मुझे लंबे समय तक टिके रहना होगा क्योंकि विकेट बल्लेबाजी के लिये आसान नहीं था.

जब हार्दिक पांड्या को टीवी एक्ट्रेस शिबानी ने किया KISS…

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने हार के लिये बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया. स्मिथ ने कहा, जब हमने उन्हें 250 रन के आसपास रोका तो हम बहुत खुश थे। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज दबाव में आ गये और उन्होंने गलत फैसले किये। (मार्कस) स्टोइनिस ने आखिर में अच्छी पारी खेली लेकिन यह शायद मेरी और ट्रेविस हेड की गलती थी. हम दोनों गलत समय पर आउट हुए. उन्होंने कहा, इससे रन गति धीमी पड़ गयी और खेल आगे बढने के साथ गेंद भी अधिक स्पिन लेने लगी. हमें लगातार बेहतर फैसले करने होंगे। भारतीय गेंदबाजों ने हर स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें