29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोहली को नहीं मालूम कौन हैं मिताली राज?, सोशल मीडिया पर समर्थकों ने घेरा

नयी दिल्‍ली : आईसीसी विश्वकप में कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार हुई. ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया. लेकिन इसके बाद भी कप्‍तान मिताली राज की चौतरफा तारीफ हो रही है. दरअसल मिताली राज ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक स्‍कोर बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम […]

नयी दिल्‍ली : आईसीसी विश्वकप में कल भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार हुई. ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से हराया. लेकिन इसके बाद भी कप्‍तान मिताली राज की चौतरफा तारीफ हो रही है.

दरअसल मिताली राज ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक स्‍कोर बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्‍होंने इंगलैंड की कारलोट एडवर्ड्स को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 5992 वनडे रन बनाये थे. इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में 6000 रन पूरा करनेवाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर भी बन गयीं.

बहरहाल यहां बात हो रही है टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की. कोहली को ये मालूम नहीं है कि महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली कौन हैं. हम ये नहीं कह रहे हैं, बल्कि उन्‍होंने मिताली को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर जिस तसवीर का इस्‍तेमाल किया था, उसके बाद यह बात उठने लगी है.
दरअसल विराट कोहली ने मिताली राज को उनके रिकॉर्ड के लिए बधाई दी. कोहली ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा, ‘ ‘भारतीय क्रिकेट के लिये बेहतरीन क्षण, एएमंराज03 आज महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली क्रिकेटर बन गयीं. चैम्पियन प्रदर्शन. ‘ ‘
लेकिन इसी दौरान उनसे बड़ी चूक हो गयी. कोहली ने मिताली राज की जगह पूनम राउत की तसवीर पोस्‍ट कर दी थी. कोहली को इसका अहसास तब हुआ जब उन्‍हें क्रिकेट समर्थकों से ट्रोल होना पड़ा. कोहली ने फौरन तसवीर पोस्‍ट से हटा ली, लेकिन तब तक कई लोगों ने कोहली को जमकर निशाना बनाया.
किसी ने उनकी गलती पर लिखते हुए अहसास कराया, ‘कप्तान साहब तस्वीर में मिताली नहीं, बल्कि पूनम राउत हैं.’ कुछ ने तो लिखा,’ आपको शर्म आनी चाहिए. आप महिला टीम की कप्तान को नहीं पहचानते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें