''लिटिल मास्टर'' के मुताबिक रवि शास्त्री हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम इंडिया के उनके पूर्व साथी रवि शास्त्री भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनने के प्रबल दावेदार हैं. शास्त्री ने बीसीसीआई को औपचारिक तौर पर अपना आवेदन सौंप दिया है जिसके बाद माना जा रहा है कि इस दौड़ में वह सबसे आगे निकल गए हैं.

गावस्कर ने कहा, ' 'रवि असल में वह व्यक्ति थे जिन्होंने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के कायापलट की शुरुआत की (टीम निदेशक के कार्यकाल के दौरान). ' ' उन्होंने कहा, ' 'इंग्लैंड में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम निदेशक के रुप में आने को कहा. इसके बाद अचानक ही टीम का भाग्य बदल गया. अब उन्होंने आवेदन किया है इसलिए वह वो व्यक्ति हैं जिन्हें यह पद मिलेगा. ' '

अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाडियों से अच्छे संबंध हैं. शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के बाद 2015 विश्व कप और 2016 विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. इसके अलावा टीम ने श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला जीतने के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया में टी20 श्रृंखला जीती. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, टाम मूडी, वेंकटेश प्रसाद, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश, फिल सिमंस और लालचंद राजपूत इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें