15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की प्लेइंग XI, बाबर आजम से होंगी उम्मीदें

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान अपना पूरा दम दिखाने का प्रयास करेगा. पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राहें मुश्किल हैं. बाबर आजम एक बेहतर टीम संयोजन के साथ इस मुकाबले में उतरना चाहेंगे.

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में पाकिस्तान का सामना पूर्व चैंपियन इंग्लैंड से होगा. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा. पाकिस्तान को करीब 300 रनों से यह मुकाबला जीतना होगा. या फिर 285 गेंद शेष रहते इंग्लैंड को हराना होगा. दोनों ही सूरतों में यह मुश्किल लग रहा है. क्योंकि इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप में आखिरी जीत के साथ यहां से विदा होना चाहेगी. इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी में कवालीफाई करने के लिए भी टॉप आठ में रहना होगा. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सह मुकाबला शनिवार को दोपहर दो बजे शुरू होगा.

400 रन बनाकर हार गया था न्यूजीलैंड

अपने पिछले मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने न्यूजीलैंड को 21 रन (डीएलएस पद्धति) से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को बरकरार रखा था. सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने उस जीत में तूफानी पारी खेली और 81 गेंदों में 11 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रन बनाए थे. पिछली बार कीवी टीम के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी. 400 रन बनाकर भी न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा था. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है.

Also Read: ICC Ranking: शुभमन गिल बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज, बाबर आजम की बादशाहत खत्म, सिराज भी टॉप पर
टॉप ऑर्डर बल्लेबाज

फखर जमान : इमाम-उल-हक के स्थान पर सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी मिलने के बाद से फखर जमान ने अवसरों का भरपूर फायदा उठाया है. उन्होंने तीन मैचों में 128.82 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 219 रन बनाए हैं. उन्होंने बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर अपनी जगह पक्की करने के लिए एक अर्धशतक और एक शतक लगाया है.

अब्दुल्ला शफीक : दूसरे सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक पाकिस्तान के लिए लगातार रन बना रहे हैं. शफीक ने अब तक खेले गए सात मैचों में 48.00 की औसत से 336 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं.

बाबर आजम : कप्तान बाबर आजम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में उपयोगी पारियां खेली हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आठ पारियों में चार 50+ स्कोर की मदद से 282 रन बनाए हैं.

मोहम्मद रिजवान : विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने सात पारियों में 71.80 की शानदार औसत से 359 रन बनाए हैं. उनका एकमात्र शतक (131*) श्रीलंका के विरुद्ध छह विकेट की जीत में आया.

साऊद शकील : साऊद शकील को जब भी बल्ले से योगदान देने का मौका मिला है, उन्होंने अच्छी शुरुआत की है. उनके आईसीसी विश्व कप 2023 के स्कोर 68, 31, 6, 30, 25 और 52 हैं. 28 वर्षीय खिलाड़ी अगले गेम में इंग्लैंड का सामना करते समय इनका फायदा उठाकर बड़ा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

ऑलराउंडर

इफ्तिखार अहमद : इफ्तिखार अहमद ने मौजूदा प्रतियोगिता में अपने हरफनमौला कौशल का प्रदर्शन करते हुए 27.80 की औसत से 139 रन बनाए और 5.46 की इकॉनमी से तीन विकेट चटकाए. अब तक पाकिस्तान की हर जीत में उनका बहुमूल्य योगदान रहा है.

आगा सलमान : आईसीसी विश्व कप 2023 में सिर्फ दो मैच खेलने के बाद, आगा सलमान ने अभी तक मैदान पर उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने अभी तक बल्लेबाजी नहीं की है और गेंद के साथ, कीवी टीम के खिलाफ उनका एकमात्र स्पैल दो ओवरों में 0/21 रहा है. उनसे भी काफी उम्मीदें होंगी.

Also Read: बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार, पीसीबी चीफ अब फोन कॉल्स का भी नहीं दे रहे जवाब
गेंदबाज

हसन अली : हसन अली पर घायल नसीम शाह की जगह भरने की जिम्मेदारी थी. उन्होंने छह मैचों में नौ विकेट लेकर यह काम किया है. पावरप्ले में शाहीन अफरीदी के साथ गेंदबाजी करते हुए अली अपनी टीम को शुरुआती विकेट दिलाने में सफल रहे हैं.

शाहीन अफरीदी : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पिछले मैच में ब्लैक कैप्स के खिलाफ बेहद खराब प्रदर्शन किया था. वहां उनका स्कोर 0/90 था. इसके अलावा, मुख्य तेज गेंदबाज ने हर मैच में कम से कम एक विकेट लिया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5/54 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

मोहम्मद वसीम : मोहम्मद वसीम, जिन्होंने आईसीसी विश्व कप 2023 के शुरुआत में ही शानदार प्रदर्शन करना शुरू किया. अपनी सटीक लाइन और लेंथ से वह छाए हुए हैं. अब तक तीन मैचों में उनके आंकड़े 2/50 (बनाम दक्षिण अफ्रीका), 3/31 (बनाम बांग्लादेश) और 3/60 (बनाम न्यूजीलैंड) हैं.

हारिस राऊफ : भले ही हारिस राऊफ 6.79 की इकॉनमी रेट के साथ काफी महंगे साबित हुए हैं, लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 13 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है. नीदरलैंड के खिलाफ शुरुआती मैच में राउफ का 3/43 मौजूदा टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन है.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI

फखर जमान, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), साऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस राऊफ.

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, बाबर आजम की व्हाट्सएप चैट लीक, PCB का आया जवाब

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें