1. home Hindi News
  2. sports
  3. archery world cup jharkhand deepika kumari and team satisfied with silver india got 3 medals avd

Archery World Cup: दीपिका कुमारी एंड कंपनी को सिल्वर से करना पड़ा संतोष, वर्ल्ड कप में भारत को 3 मेडल

भारतीय तिकड़ी ने वापसी कर दूसरे सेट में जीत से स्कोर बराबर किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था अगले सेट में चीनी पाइपे की तीरंदाजों ने अपनी निरंतरता कायम रखी और स्वर्ण पदक जीता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दीपिका कुमारी
दीपिका कुमारी
twitter

दीपिका कुमारी (Deepika Kumari), अंकिता भगत और सिमरनजीत कौर की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को विश्व कप (Archery World Cup) के तीसरे चरण में एकतरफा फाइनल में चीनी ताइपे की तिकड़ी से हारकर रजत पदक हासिल किया. भारत ने इस तरह प्रतियोगिता में अपना अभियान एक स्वर्ण और दो रजत पदक से समाप्त किया. इनमें से दो पदक कम्पाउंड वर्ग में मिले थे.

दीपिका एंड कंपनी को फाइनल में चीनी ताइपे से मिली हार

भारतीय टीम फाइनल में प्रभावित नहीं कर सकी और चीनी ताइपे से सीधे सेट में 1-5 (53-56 56-56 53-56) से हार गयी. चीनी ताइपे के लाइन अप में रियो ओलंपिक टीम कांस्य पदक जीतने वाली टीम की सदस्य लेई चिएन यिंग भी शामिल थीं और इस तीसरी वरीय तीरंदाज ने शुरू में ही दबाव बना दिया, जिसमें उन्होंने दो बार 10 और चार बार नौ पर निशाना लगाया. वहीं भारत ने पहले सेट में सात के शॉट लगाये जो टर्निंग प्वांइट साबित हुए.

चीनी ताइपे ने जीता गोल्ड मेडल

भारतीय तिकड़ी ने वापसी कर दूसरे सेट में जीत से स्कोर बराबर किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था अगले सेट में चीनी पाइपे की तीरंदाजों ने अपनी निरंतरता कायम रखी और स्वर्ण पदक जीता. दुनिया की तीसरे नंबर की तींरदाज दीपिका की हालांकि यह यादगार वापसी रही जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक की निराशा के बाद टीम से बाहर किये जाने के बाद रजत पदक जीता. लेकिन टूर्नामेंट कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नाम की स्वप्निल वापसी के बारे में रहा. जिन्होंने अभिषेक वर्मा के साथ मिलकर भारत को एक स्वर्ण (मिश्रित टीम स्पर्धा) दिलाया और शनिवार को एक व्यक्तिगत रजत पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें