1. home Hindi News
  2. religion
  3. budh rashi parivartan 11 march 2021 mercury enter in aquarius adverse effects on cancer virgo sagittarius scorpio zodiac sign budh gochar effects on mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrischik dhanu makar kumbh meen saptahik rashifal smt

Budh Rashi Parivartan March 2021: तीन दिन बाद महाशिवरात्रि पर बुध करेंगे राशि परिवर्तन, कर्क, कन्या, धनु, वृश्चिक के जातकों की बढ़ेंगी परेशानियां, इन राशियों को होगा जबरदस्त लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Budh Rashi Parivartan March 2021, Budh Gochar 2021, Date, Time, 11 March, Muhurat, Effects On Zodiac
Budh Rashi Parivartan March 2021, Budh Gochar 2021, Date, Time, 11 March, Muhurat, Effects On Zodiac
Prabhat Khabar Graphics

Budh Rashi Parivartan March 2021, Budh Gochar 2021, Date, Time, 11 March, Muhurat, Effects On Zodiac Signs: 11 मार्च को बुध ग्रह राशि परिवर्तन (Budh Grah Rashi Parivartan 2021) करने वाले हैं. इस दिन 12 बजकर 28 मिनट पर वे मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. 1 अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजकर 40 मिनट तक बुध वहीं विराजमान रहेंगे. फिर आने वाले समय में वे मेष राशि में प्रवेश करेंगे. जैसा की ज्ञात हो, बुध को बुद्धि और वाणी का स्वामी कहा जाता है. और आपको बता दें कि इस दिन महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2021) भी पड़ रहा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि इस शुभ मौके पर सभी 12 राशियों पर इस ग्रह परिवर्तन (Grah Parivartan 2021) का क्या प्रभाव पड़ने वाला है...

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का गोचर का मिलाजुला प्रभाव पड़ेगा. कुछ मामलों में तनाव भी पैदा हो सकती है तो कहीं सुख का अनुभव भी होगा. इस दौरान आपको कोर्ट कचहरी के मामले में सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी हाल में अपने ऊपर आलस्य को हावी ना होने दें. धन उधार देने से बचना होगा अन्यथा हानि होने की पूरी संभावना है. गुप्त शत्रुओं से इस दौरान आपको बचकर रहने की जरूरत होगी. कुछ लोग आप को नीचा दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का गोचर सुखद परिणाम लाएगा. रोजगार की दिशा में आपको नए-नए अवसर प्राप्त होंगे. विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल होने वाला है. खासकर व्यापारियों को को इस दौरान काफी लाभ मिलेगा. यदि आप नया बिजनेस चालू करना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल होगा. जॉब में आपको उच्च अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आपके काम की सराहना भी की जाएगी.

मिथुन राशि: बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ठीक रहने वाला है. इस दौरान आपको धर्म आध्यात्मिक के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. नई दंपतियों को संतान प्राप्ति का योग है. हालांकि, पहले से विवाहित लोगों को संतान संबंधी चिंताएं कम होंगी. आप नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. आपके द्वारा किए गए कार्यों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों पर बुध ग्रह का राशि परिवर्तन बुरा प्रभाव डाल सकता है. स्वास्थ्य पर इसका विपरित प्रभाव पड़ेगा. हालांकि, कठिन परिस्थितियों से उबरने की क्षमता भी रहेगी. इस दौरान आपको पेट संबंधी पेट संबंधी या चर्म रोग होने की संभावना है. कोट कचहरी के मामले में सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. परिवार में भाइयों के बीच मतभेद होने की संभावना है. इस दौरान सोच-समझ कर कोई भी निर्णय लें.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए बुद्ध अच्छा संकेत लेकर आ रहा है. इस दौरान शादी संबंधित वार्ता सफल होगी. प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल है. मकान व वाहन खरीदने का योग भी बन रहा है. विद्यार्थी इस समय प्रतियोगिता परीक्षा देते हैं तो सफलता की पूरी संभावना है. घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. सरकारी विभाग में रुके हुए कार्य पूरे होंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों पर बुध का गोचर विपरीत प्रभाव डालने वाला है. आपको इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है. विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. कोई आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगा रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में आप पड़ सकते हैं. गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे. हालांकि, विदेश मित्रों तथा सगे संबंधियों का आपको पूर्ण सहयोग मिलने वाला है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए बुध का गोचर वरदान से कम नहीं होने वाला है. इस दौरान आपको नौकरी के कई अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय बेहतर साबित होने वाला है. प्रेम संबंध में और मधुरता आएगी. प्रेम विवाह के लिए यह शुभ मौका है. संतान संबंधी चिंताओं से मुक्ति पाएंगे. व्यापार में भी इस दौरान आपको लाभ होगा. कुछ बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर सामान्य रहने वाला. पहले के मुताबिक व्यापार में थोड़ा लाभ मिलेगा. दफ्तर में आपको सहयोगियों का साथ मिलेगा. साथ ही साथ उच्च अधिकारी भी आपके कार्य पर विश्वास जताएंगे. घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंता में रह सकते हैं. जमीन जायदाद के मामलों का निपटारा होगी. मकान या गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आपको यात्रा करने समय सावधानी बरतने की जरूरत होगी. किसी कीमती सामान की चोरी होने की संभावना है. घर के किसी सदस्य से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर संघर्ष वाला रहने वाला है. इस दौरान घर के किसी सदस्य से मतभेद होने की संभावना है. ऑफिस का माहौल भी आपके अनुकूल नहीं रहेगा. जिससे आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को इस दौरान काफी मेहनत करनी होगी. धर्म-आध्यात्मिक के प्रति रुचि बढ़ेगी. व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जा सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर आर्थिक रूप से उन्नति वाला होने वाला है. इस दौरान जमीन जायदाद से जुड़े कार्य पूरे होंगे. मकान या वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो यह समय अनुकूल है. व्यापार में आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत पाएंगे. जॉब में भी सैलरी बढ़ने की संभावना है. हालांकि, आपको अपने वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. किसी झगड़े विवाद या कोर्ट कचहरी के मामलों में पढ़ने से बचें. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर काफी प्रभावशाली रहने वाला है. इस दौरान भाग्य आपका साथ देगा. समाज में आपकी मान-सम्मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है. विवाह संबंधित वार्ता अगर चल रही है तो उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है. महिला जातकों को इस समय काफी लाभ होगा. सम्मान के साथ-साथ उनका वर्चस्व भी परिवार व समाज में बढ़ेगा. हालांकि, गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन, आप उन पर हावी रहेंगे.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर कठिन समय लाने वाला है. इस दौरान फिजूलखर्ची बढ़ सकती है. भागदौड़ काफी करना पड़ सकता है. व्यापार में भी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े वाद-विवाद बढ़ सकते है. शादी विवाह के कार्य में थोड़ा विलंब होने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य इस समय आपका सही रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें