1. home Hindi News
  2. religion
  3. according to your zodiac sign you are more likely to fall into the same wrong relationship again

रिश्ते हमेशा सुंदर और आकर्षक नहीं होते हैं, जानिए इस माह कैसा रहेगा आपका रिलेशनशिप

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date

जब हम किसी रिश्ते की शुरुआत में होते हैं, तो हम चाहते हैं कि सब कुछ ठीक ठाक हो. हम अनावश्यक नाटक करने से बचते हैं. हम सभी जानते हैं, मानव को गलत करने के लिए बर्बाद किया जाता है. आपके राशि चक्र संकेत न केवल आपके अच्छे लक्षणों को दर्शाते हैं, बल्कि आपके सबसे बुरे पक्ष को भी दर्शाते हैं. राशिफल यह आपको बता सकता है कि आप कहां गलत हैं और रिलेशनशिप पैटर्न आप फिर से फॉलो करने की संभावना रखते हैं. अक्सर, हमारे अच्छे बुरे की अनदेखी होती है, जो हम अपने आप में होते हैं और इसलिए, आप फिर से उसी गलत रिश्ते में पड़ने की अधिक संभावना रखते हैं. तो आपको वहीं, गलतियां करने से रोकने के लिए यहां खराब संबंध पैटर्न हैं जो आप अपनी राशि के अनुसार फिर से दोहराने की संभावना रखते हैं. आइए जानते है कि इस माह आपका रिलेशनशिप कैसा रहेगा...

मेष. अपने चिड़चिड़ापन स्वभाव के कारण आप एक रिश्ते में आवश्यक संतुलन बनाए रखना भूल जाते हैं. एक बार जब आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो आप अपने साथी को इतने प्यार से नहलाते हैं, कि आप खुद की देखभाल करना भूल जाते हैं. जिस क्षण आप अपने आप को दूसरों के लिए उपेक्षित करना शुरू करते हैं, यह तब तक नहीं होगा. जब आप अपने रिश्ते को नाराज करना शुरू करते हैं.

वृष. आप एक कट्टर प्रेमी हैं. एक बार जब आप अपने पाठ्यक्रम को एक रिश्ते में सेट करते हैं, तो आप शायद ही पीछे मुड़कर देखते हैं. लेकिन क्योंकि रिश्ते आपके लिए बहुत बड़ी बात हैं, आप अक्सर चोट और टूट से उबर जाते हैं, इसलिए, जब डेटिंग की बात आती है, तो आप वापस कदम रखने की बहुत संभावना रखते हैं. क्योंकि आप एक ही चरण में फिर से नहीं जाना चाहते हैं.

मिथुन. आपके पास एक चुलबुली आत्मा है. आपकी जिज्ञासा आपको अपने रिश्ते के बाहर बहुत सारे लोगों के साथ व्यस्त और छेड़खानी करती है, जो मजेदार हो सकती है और न ही समस्याओं से रहित भी, जबकि आपको लगता है कि यह ठीक है और सामान्य है, हो सकता है कि आपका साथी ऐसा न सोचें.

कर्क. आपके भावनात्मक स्वभाव के कारण आप थोड़े से सुरक्षात्मक या रिश्ते में रहने वाले नहीं हो सकते हैं. सबसे शायद आपको लगता है कि आप इसे प्यार से पूरा कर रहे हैं, लेकिन आपका साथी ऐसा महसूस नहीं कर सकता है. वे बहुत दबाव महसूस कर सकते हैं और किसी भी तरह के संघर्ष से बचने के लिए झूठ का सहारा भी ले सकते हैं.

सिंह. आप अपने आप से प्यार करते हैं, जो निश्चित रूप से एक अच्छी बात है, लेकिन जो आप अक्सर भूल जाते हैं. वह यह है कि आपके साथी को भी कुछ ध्यान देने की आवश्यकता है. जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आप एक-दूसरे के व्यक्तित्व का समर्थन और सम्मान करते हैं. लेकिन जैसा कि आप अपनी दुनिया से बहुत हैरान हैं, आप अपने साथी के प्रयासों को स्वीकार करना भूल जाते हैं.

कन्या. आपको अपने साथी के बारे में हर चीज की आलोचना करने से रोकने की जरूरत है. आलोचना तब तक अच्छी है, जब तक वह अपमानजनक न हो जाए. आपको सभी शिकायत और मनमुटाव को रोकना चाहिए. अपने साथी को थोड़ी सांस लेने दें और वह आपके लिए सभी चीजों को स्वीकार करें.

तुला. आपको बुरे दौर से गुजरने और आगे बढ़ने की कोई समस्या नहीं है. लेकिन यह अवचेतन रूप से आप पर एक टोल ले सकता है. अपने पूर्व के साथ संबंध तोड़ने के बाद जल्द ही आगे बढ़ने से आपको साथी की भावना मिलेगी, लेकिन यह आपको प्रतिबद्धता की भावना कभी नहीं देगा. यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद को दूसरे रिश्ते में आने से पहले ठीक होने के लिए कुछ समय दें.

वृश्चिक. आपको साफ करने की जरूरत है. जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आप अक्सर अपने साथी से पूरी ईमानदारी की मांग करते हैं, हालांकि, आप खुद बहुत सारी चीजों के बारे में झूठ बोलते हैं. आपके पाखंडी स्वभाव ने अक्सर आपके रिश्ते को सबसे खराब तरीके से प्रभावित किया है, लेकिन आप फिर भी वहीं, गलती दोहराते हैं.

धनु. आप प्रतिबद्धताओं के साथ एक मुद्दा है. आपकी साहसी आत्मा के कारण आप प्रतिबद्धता और समर्पण की अवधारणा को समझने में असफल हो जाते हैं. आप किसी रिश्ते में होने का मन नहीं बनाते हैं, लेकिन आप खुद को इसके विचार तक सीमित नहीं कर सकते.

मकर. यहां तक ​​कि दिल के मामलों में आप अपने दिमाग से सोचते हैं. आपको अपने उच्च व्यवहार पर ध्यान देने की जरूरत है और अपने साथी के लिए ऐसे उच्च मानक स्थापित करना बंद कर दें. जब आप अपने साथी के लिए अपेक्षाओं की सलाखों को बढ़ाते हैं, तो वे पदावनत महसूस कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उन्हें रिश्ते को खत्म करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, क्योंकि वे बहुत अच्छे नहीं लग सकते हैं.

कुंभ. आपने हमेशा सिंगल रहना पसंद किया है. इसलिए एक उच्च संभावना है कि आप वास्तव में अपने रिश्ते या उस पाठ्यक्रम के बारे में परवाह नहीं करते हैं. हालांकि, आपको अपने साथी पर इतना कठोर होने से रोकने की आवश्यकता है. कभी-कभी, आप अपनी भावनाओं के बारे में अनिश्चित हो सकते हैं और उन चीजों को करना समाप्त कर सकते हैं, जो उन्हें गंभीर रूप से चोट पहुंचाती हैं. लेकिन जब तक आप महसूस करते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं, तब तक पहले ही बहुत देर हो सकती है.

मीन. आपकी समस्या अन्य संकेतों से अलग है. आप एक दयालु व्यक्ति हैं लेकिन कभी-कभी आप एक भावनात्मक मूर्ख हो सकते हैं. आपको यह समझने की जरूरत है कि रिश्ते हमेशा सुंदर और आकर्षक नहीं होते हैं. उनके पास उनके खुरदरे पैच हैं और आपको अपने साथी के साथ बाहर जाने के बजाय उनसे निपटना सीखना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें