1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. saptahik rashifal 29 may to 4 june 2022 mesh singh tula scorpio capricorn weekly horoscope in hindi tvi

Weekly Rashifal (29 मई से 4 जून): मेष-मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

मेष से मीन राशिवालों के लिए यह सप्ताह वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साप्ताहिक राशिफल
साप्ताहिक राशिफल
Prabhat Khabar Graphics

Weekly Rashifal, Weekly Horoscope, Saptahik Rashifal, 29 May To 4 June 2022: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा होगा ये सप्ताह (29 मई से 4 जून तक). दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी, ज्योतिर्विद के अनुसार जानें सभी राशियों का विकली राशिफल (Weekly Rashifal). देखें हेल्थ (Weekly Health Rashifal), लव लाइफ (Weekly Love Rashifal), करियर (Weekly Career Rashifal), बिजनेस (Weekly Business Rashifal) राशिफल....

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष-इस सप्ताह आपको शारीरिक-मानसिक ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव होगा और उत्साह बढ़ेगा. नए कार्य की शुरुआत करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी. धार्मिक उद्देश्य से प्रवास होगा. कुटुंब के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकेंगे. प्रवास का अनुभव कराएंगें.

करियर/बिजनेस:इस सप्ताह व्यापारियों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. आप और आपके पार्टनर की आपसी ट्यूनिंग मार्केट में आपको बहुत अच्छा नाम दिलाएगी. आपके काम की पूछ होगी और आपको नए लोगों से मुलाकात कर नई डील फाइनल करने का मौका मिलेगा.नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. आप और आपके प्रियपात्र के बीच खुशियां आएंगी. आप अपने रिश्ते की अहमियत को समझेंगे. एक-दूसरे से दिल की दूरी कम होगी. रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा और दोनों अपनी फ्यूचर की प्लानिंग करते नजर आएंगे.

हेल्थ :इस सप्ताह अभी आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना होगा. पैरों में दर्द या आंखों में समस्या हो सकती है. ऐसी कोई स्थिति होने पर डॉक्टर से जरूर मिलें और उनकी सलाह से दवा लें. खाने-पीने पर ध्यान दें. अभी अपको एसिडिटी आदि समस्याओं से परेशानी हो सकती है.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी:इस सप्ताह ओवर कॉन्फिडेंस होने से बचें, अन्यथा बना हुआ काम बिगड़ जाएगा.

उपाय:इस सप्ताह सफेद गाय को हरी घास खिलाने से घर-परिवार के दोष दूर होंगे.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृष-इस सप्ताह जरा-सी लापरवाही आपके अनेक काम बिगाड़ सकती है. इसलिए ऑफिस के काम में सावधानी रखें यदि आप सावधान रहेंगे तो कोई आपत्ति नहीं आयेगी.अच्छी बात यह है कि आप लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं वह पूरा हो जाएगा.

करियर-बिजनेस:इस सप्ताह व्यवसाय और कॅरियर के लिहाज से समय आपके लिए अच्छा रहेगा. यात्रा से लाभ होगा. यह यात्रा उनके लिए नए रास्ते खोलेगी और कुछ नए लोगों से मिलने का मौका भी मिलेगा. लोग आपके बिजनेस में आपकी हेल्प करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेगा.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आप अपने दोस्तों से भी अपने प्रिय को मिलवा सकते हैं. विवाहितों की बात करें तो यह समय उनके परिवार में खुशहाली लेकर आएगा. जीवनसाथी के साथ आपकी टयूनिगं बेहतर रहेगी. आप दोनों साथ मिलकर अपने घर की सभी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाएंगे. घर में प्रेम बढ़ेगा.

हेल्थ:इस सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से काफी हद तक अच्छा रहेगा. कंधों में दर्द या जकड़न महसूस हो सकती है,लेकिन वैसे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी बात को लेकर या भाई बहनों से तनाव की वजह से मानसिक तनाव महसूस हो सकता है. इससे बचने की कोशिश करें और यदि कोई समस्या है, तो उसे बातचीत से हल करें. इससे आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. व्यायाम पर ध्यान देना अच्छा रहेगा.

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा,हरा,काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह आपके साथी आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी करेंगे. उनसे सावधान रहें.

उपाय:इस सप्ताह कबूतरों को ज्वार के दाने चुगाने चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है तथा परिवार में शांति बनी रहती है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन-इस सप्ताह आपको महत्त्वपूर्ण कार्य थोड़े दिन के लिए स्थगित रखना चाहिए. आपको धैर्य रखें. कार्य को पीछे छोड़कर आप निराश न हों . आशावादी बनें. आप लोगों का सहयोग भी प्राप्त कर सकेंगे.

करियर-बिजनेस:इस सप्ताह आपको बिजनेस में अच्छा लाभ होगा और आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी, जिससे आपको लाभ होगा. दूसरी तरफ आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ बातों को लेकर काफी पजेसिव हो जाएंगे. इस कारण आपके बीच समस्याएं बढ़ सकती हैं.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आप और आपके प्रियपात्र के बीच की दूरियां कम होंगी. एक-दूसरे को पहले के मुकाबले और अच्छी तरीके समझ पाएंगे. साथ में वक्त बिताएंगे और अपने रिश्ते को समय देंगे. अभी आप अपने विवाह को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं और घर वालों को भी रिश्ते के बारे में बता सकते हैं.

हेल्थ:इस सप्ताह स्वास्थ्य के नजरिए से देखें तो करीब-करीब ठीक-ठाक गुजरने की संभावना है हालांकि,किसी तरह की सर्दी जुकाम या फेफड़ों में संक्रमण की समस्या से थोड़ी सावधानी रखें. दूषित जल का सेवन करने से बचें, नहीं तो समस्या बढ़ सकती है.

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह स्वभाव में क्रोध हो सकता है. उनका बर्ताव आपको शायद पसंद ना आए, लेकिन शांति से काम लें.

उपाय: इस सप्ताह तांबे के लोटे में जल भरे और अपने घर के पूर्व भाग को उसी लोटे से पानी छिड़ककर पवित्र करें.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क-इस सप्ताह आपको दर्शशास्त्र धर्म और आध्यात्मिक विषयों में रुचि होगी तो आपके जैसी ही रुचिवाले व्यक्तियों के साथ आपकी मुलाकात होगी और उनके साथ दोस्ती करेंगे. आप दूसरे के काम पर ध्यान देंगे परंतु अपने कार्य के प्रति आँखमिचौनी करेंगे .

करियर बिजनेस:इस सप्ताह व्यापारियों को अभी थोड़ा संभल कर चलना होगा. एक तरफ तो आपको बिजनेस में अच्छा लाभ होगा और आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी, जिससे आपको लाभ होगा.आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ कुछ बातों को लेकर काफी पजेसिव हो जाएंगे. इस कारण आपके बीच समस्याएं बढ़ सकती हैं.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आप और आपके प्रियपात्र के बीच की दूरियां कम होंगी. एक-दूसरे को पहले के मुकाबले और अच्छी तरीके समझ पाएंगे. साथ में वक्त बिताएंगे और अपने रिश्ते को समय देंगे. अभी आप अपने विवाह को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं और घर वालों को भी रिश्ते के बारे में बता सकते हैं.

हेल्थ: इस सप्ताह स्वास्थ्य के नजरिए से देखें तो यह सप्ताह करीब-करीब ठीक-ठाक गुजरने की संभावना है. हालांकि, किसी तरह की सर्दी जुकाम या फेफड़ों में संक्रमण की समस्या से थोड़ी सावधानी रखें. दूषित जल का सेवन करने से बचें, नहीं तो समस्या बढ़ सकती है.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी:इस सप्ताह स्वभाव में क्रोध हो सकता है. उनका बर्ताव आपको शायद पसंद ना आए, लेकिन शांति से काम लें.

उपाय:इस सप्ताह प्रात: घर के पश्चिम-उत्तर दिशा में सफेद कपड़े में चावल बांधकर लटका दें.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह-इस सप्ताह अपने स्वभाव और व्यवहार पर काबू रखना आवश्यक है. कोई नए कार्य आरंभ न करें.अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है. धार्मिक कार्य या साधना के लिए समय अच्छा है. विचार और चिंतन से मन को शांत कर सकेंगे.

करियर बिजनेस:इस सप्ताह आर्थिक स्थिति के लिहाज से देखें, तो एक दैनिक आय का जरिया बना रहेगा,लेकिन अन्य क्षेत्रों में आपके लिए ज्यादा अच्छी स्थिति दिखाई नहीं दे रही है.आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा और आय को कैसे बढ़ाया जाए इस पर ध्यान देना होगा. अभी खर्चों के मुकाबले आय कम होती जा रही है. ऐसे में आपको साइड इनकम करने पर जोर देना होगा.

रिलेशनशिप :इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह कमजोर दिखाई दे रहा है. आप और आपके प्रियपात्र के बीच अकारण ही एक अजीब सी दूरी बन सकती है. विरोधाभास के कारण आपका मन भी अशांत रहेगा. विवाहितों को अपने गृहस्थ जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.

हेल्थ:इस सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह सप्ताह थोड़ा कमजोर रहने की संभावना है.स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ेंगी. यदि आप खुद को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको जिम आदि के लिए भी कुछ समय निकालना होगा. प्रातः काल की सैर करना भी बहुत जरूरी होगा.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें. किसी भी मुद्दे पर राय देते समय उत्तेजित ना हों.

उपाय:इस सप्ताह हरी या श्यामा तुलसी का पौधा लगाएं तथा नियमित रूप से इसे जल दें, तो रुके कार्यों में प्रगति होगी.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या-इस सप्ताह आपके घर में सुख- शांति बनी रहेगी. अच्छे अवसर आएँगे. काम में सफलता और प्रतिष्ठा दोनों प्राप्त होगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. खर्च होगी लेकिन वह आवश्यक होगी. नौकरी में आपकी प्रगति होगी और आप सफलता भी प्राप्त करेंगे. आपको ननिहाल से समाचार मिलेंगे. वित्तीय लाभ हो सकता है.

करियर बिजनेस:इस सप्ताह व्यापारियों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहेगा. आपको निवेश पर ध्यान देना होगा और उस वक्त निवेश करना होगा, जिससे आपके व्यवसाय में गति आए और आपको आगे बढ़ने का मौका मिल सके. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय थोड़ा कमजोर है. आप अपने कार्य को ज्यादा खींचने में विश्वास नहीं रखेंगे और जल्दी काम करेंगे.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आपका प्रियपात्र कुछ हद तक अभिमानी हो सकता है. इस कारण वह आपसे कुछ ऐसा कह सकते हैं, जो आपको नागवार गुजरे. इसे लेकर तनाव बढ़ सकता है. विवाहितों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. अभी आपको अपने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ लड़ाई-झगड़े से बचने की जरूरत है.

हेल्थ:इस सप्ताह कोई बड़ी बीमारी ना जन्म ले, इसका ध्यान रखना होगा. इसके लिए छोटी-छोटी समस्याओं पर ध्यान देना होगा. सुबह की सैर करने से खुद को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने में काफी मदद मिलेगी. खान-पान का ध्यान रखें. खासकर वसायुक्त भोजन से परहेज करें, क्योंकि इसकी वजह से स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं और कोई बड़ी बीमारी शुरू हो सकती है.

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी:इस सप्ताह कोई जोखिम भरा निवेश करने से बचें साथ ही पैसों की सुरक्षा को लेकर चिंतन करें.

उपाय:इस सप्ताह चावल में गुड़ और दूध मिलाकर खाना चाहिए.ये उपाय करने से भी सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला-इस सप्ताह लोगों के साथ बातचीत और संदेश व्यवहार में आप व्यस्त रहेंगे. यह प्रवृत्ति फोन इमेल या निकटस्थ व्यक्ति की मुलाकात के रूप में होगी.आप अपने निकटस्थ व्यक्ति के समक्ष आंतरिक भावनाएँ व्यक्त करेंगे. अपने सहकर्मियों एवं अधिनस्थों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे.

करियर बिजनेसःइस सप्ताह व्यवसाय को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी. आपको अपनी मेहनत का परिणाम प्राप्त होगा, जिससे आपका बिजनेस फलेगा और उसमें तरक्की की स्थिति बनेगी. आप कुछ नए लोगों को भी रिक्रूट कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय ठीक-ठाक रहेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह रिश्ते को थोड़ा समय और देना चाहिए. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे, लेकिन जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं. आपको अपनी माता से कोई विशेष सलाह प्राप्त हो सकती है,जो आपके काफी काम आने वाली है.

हेल्थ:इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर खासा ध्यान देने की जरूरत है. आपको कफ जनित समस्याएं हो सकती हैं. खास तौर पर रात को ज्यादा दूध और पानी पीने की वजह से भी समस्या हो सकती है. जल जनित समस्याओं के योग बनेंगे. लीवर और घुटनों में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा,नारंगी,काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

उपाय:इस सप्ताह सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कामों से निपट कर सूर्य को अर्घ्य दें. अब पूर्व दिशा की ओर मुख करके कुश के आसन पर बैठकर रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक-इस सप्ताह आप अपने सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं करेंगे, जिससे आत्मसंतोष की भावना का अनुभव करेंगे फिर भी समाधानकारी व्यवहार रखना आवश्यक है अर्थात हरेक विषय का व्यावहारिक दृष्टिकोण रखना आवश्यक है.प्रणय में सरलता और संतोष होगा .

करियर-बिजनेस:इस सप्ताह व्यापारियों को अभी अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा. कुछ नई अपॉर्च्युनिटी भी आपके सामने आएंगी. जिस बात को लेकर आपके मन में संशय था, वह संशय दूर होगा और आप काम में आगे बढ़ेंगे. कुछ नए लोगों को नौकरी दे सकते हैं.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आमतौर पर मानसिक तनाव रहने की संभावना है.आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी अटक सकते हैं. हालांकि वैसे कोई बड़ी शारीरिक समस्या नहीं दिखाई देती. इसलिए खुद को मानसिक तनाव से दूर रखने की कोशिश करें. जहां तक संभव हो, दोस्तों या परिवार वालों से अपने मन की चिंताओं को जाहिर करें.

हेल्थ:इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मौसम संबंधी विकार न हों इसके लिए बाहरी खानपान से परहेज करें. सुबह की सैर और रात को अच्छी नींद लेना आपके लिए बेहद जरूरी है. हर दिन के हल्के एक्सरसाइज आपको स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेंगे.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी-इस सप्ताह यदि कोई लुभावना प्रस्ताव मिल रहा है तो यह धोखा भी हो सकता है अत: इनसे सावधान रहें.

उपाय-इस सप्ताह सोना धारण करें.किसी धर्म स्थान में अखरोट चढ़ाएं और उसी में से थोड़ा बहुत घर में लाकर रख लें.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु-इस सप्ताह आपकी सफलता के मार्ग में आपका भावनाशील स्वभाव बाधक बनेगा इसलिए अत्यधिक भावनाशीलता से दूर रहें. आपकी भावनाशीलता भविष्य में आपके लिए खतरा खड़ा कर सकती है . आप अपनी वाकपटुता और मृदुभाषिता से अन्य लोगों का दिल जीत सकेंगे .

करियर/बिजनेस:इस सप्ताह व्यापारियों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आप रिस्क लेंगे और रिस्क लेकर बिजनेस में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है.आप नौकरी में बदलाव के लिए भी प्रयासरत होंगे.

रिलेशनशिप:इस सप्ताह आप एक-दूसरे को समझने के लिए तैयार होंगे. जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव होने के कारण विवाहितों को अपने गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इससे आप दोनों के बीच कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

हेल्थ:इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.आपको बहुत ज्यादा ध्यान रखना होगा और किसी भी तरह की लापरवाही से पूरी तरह बचना होगा,अन्यथा समस्या बढ़ सकती है.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी:इस सप्ताह जहां तक संभव हो,दोस्तों या परिवार वालों से अपने मन की चिंताओं को जाहिर करें.

उपाय:इस सप्ताह पीला वस्त्र लेकर उसमें कौड़ी, केसर, हल्दी की गांठ, चांदी के सिक्के बांधकर घर की तिजोरी में रखें.

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर-इस सप्ताह अधिक दौड़-धूप रहने की संभावना है . उत्साह और ऊर्जा का उचित जगह कहाँ उपयोग करें, इस संबंध में विचार करने में पूरा दिन व्यतीत होगा फिर भी आपके मूड़ में बारंबार परिवर्तन होना संभव है .दिमाग शांत रखने की सलाह देते हैं.

करियर/बिजनेस:इस सप्ताह आमतौर पर मानसिक तनाव रहने की संभावना है. इस कारण आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी अटक सकते हैं. हालांकि वैसे कोई बड़ी शारीरिक समस्या नहीं दिखाई देती.इससे आपके मन की चिंता खत्म होगी और आप खुशी-खुशी अपना काम कर सकेंगे.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता बनी रहेगी.आपको सचेत रहने कि अत्यंत आवश्यकता है.अपने स्वास्थ्य के प्रति अतयधिक सावधान रहे.दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. भाई-बहनों का साथ प्राप्त होगा.दोस्तों के साथ पार्टी मनायेगे. सुख प्राप्त होगा.गोतियो के साथ अनबन हो सकती है.

हेल्थ-इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.आप जीवनसाथी या अपने पसंदीदा साथी के साथ एक सुनहरा समय बिताकर मन को खुश रखेंगे. नियंत्रण में रखने के लिए खानपान की नियमित जीवनशैली को अपनाएं.

लकी डेट:29,30,02

कलर:भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी-इस सप्ताह कुछ झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव भी सामने आ सकते हैं अत: बड़े निर्णय लेने या विकास की योजनाओं पर अमल करने से पहले पूरी जांच परख आवश्यक होगी.

उपाय-इस सप्ताह मीठी रोटी गाय को खिलाएं. साधु-संतों,मां व गुरु की सेवा करें.सदाचार तथा वैदिक नियमों का पालन करें.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ-इस सप्ताह आप हाथ में लिए हुए कार्य या उत्तरदायित्व पूरा करने में सफलता प्राप्त करेंगे यदि आप किसी स्पर्धा में भाग ले रहे होंगे तो उसमें आपको विजय मिलने की संभावना है .सप्ताह पूरी तरह सुख-शांति से व्यतीत होगा .

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए एक सकारात्मक संदेश दे रहा है. यानी नौकरीपेशा का प्रमोशन होने के योगायोग काफ़ी मजबूत दिख रहे हैं. या फ़िर उन्हें कोई बेहतर नौकरी मिल सकती है. ऐसी स्थिति में कुछ अधिक भाग दौड़ का होना स्वाभाविक है. नई जगह पर घुलने मिलने में कुछ समय जरूर लग सकता है.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा होगा. जीवनसाथी की सेहत पर विशेष ध्यान देना जरुरी होगा. संतान पक्ष की तरफ से कोई ख़ुशी मिल सकती है.

हेल्थ-इस सप्ताह के प्रारंभ में आपका मन व्याकुल रहेगा. मन में कई बातें एक साथ चलते रहने से आपको बेचैनी रहा करेगी. चिंता से सेहत पर बुरा असर पड़ता है, ध्यान रखें. पिता या घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत आपकी चिंतित रखेंगी.

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी-इस सप्ताह कुछ कामों में आप अनुभवी लोगों की सलाह को भी नजरअंदाज कर सकते हैं और गलत निर्णय लेकर चिंताग्रस्त हो सकते हैं.

उपाय-इस सप्ताह माता का पूजन करें और 12 वर्ष से छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें.तामसिक भोजन का परित्याग करें.

मीन साप्ताहिक राशिफल Meen Saptahik Rashifal, (Pisces Weekly Horoscope)

मीन-इस सप्ताह जीवन के महत्त्वपूर्ण निर्णय आप खूब समझ-बूझकर लें . इसके लिए आप अपने बुजुर्गों की भी सलाह ले सकते हैं . यदि आप अपनी भावनाओं के संबंध में किसी साथ बात करना चाहते हैं तो आपके लिए अत्यंत अनुकूल रहेगा.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह नौकरी के स्थान में होने से स्वाभाविक रूप से आपकी नौकरी में अनुकूलता रहेगी.कार्यों में धोखाधड़ी, तनातनी और संबंध टूटकर बिखरने तक की नौबत आने का डर है. कौटुंबिक व्यवसाय में आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह परिवार के कुछ लोगों का बर्ताव से आपकी भावनाएं आहत हो सकती हैं. ऐसे में बेहतर तो यही रहेगा कि विपरीत परिस्थितियों को झेलते समय आप अपने अन्दर प्रतिरोधात्मक शक्ति विकसित करें.

हेल्थ-इस सप्ताह आप को मोटापे या डायबिटीज की समस्या है तो उसके उपचार पर ध्यान रखना होगा. संतान संतति से संबंधित समस्याओं में रातोंरात किसी सुधार की आशा मत रखें. सप्ताह के पहले दिन आप मानसिक रूप से तरोताजा होने के लिए पास के ही किसी स्थान पर घूमने-फिरने जा सकते हैं.

लकी डेट:27,31,04

कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी-इस सप्ताह आपको जोखिम उठाने की प्रवृति पर अंकुश लगाना होगा साथ ही आपको चाहिए कि महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर बिना देखे दस्तखत न करें.

उपाय-इस सप्ताह सूर्यास्त के बाद पीपल के वृक्ष व भगवान की मूर्ति के सामने दीप जलाये.माता-पिता की आज्ञा से ही विवाह करें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें