23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal 6 दिसंबर 2023: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj ka rashifal 6 December 2023: आज तारीख है 6 दिसंबर 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं.

Aaj Ka Rashifal, 6 दिसंबर 2023: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 6 दिसंबर 2023 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

कुबुद्धि हावी रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. विवाद से दूर रहें. कुसंगति से बचें. भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी. बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं.स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा और किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी. यदि कुछ समय से किसी बीमारी से पीड़ित है तो उससे भी आराम मिलेगा. हालांकि बीपी से पीड़ित रोगी अपने खाने का ध्यान रखे और बाहर का खाना खाने से परहेज रखे.

लकी नंबर-3

लकी कलर-भूरा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

परिवार की समस्याओं को अकेले ही सुलझाने का प्रयास करेंगे. सभी आपके काम की प्रशंसा भी करेंगे जिस कारण मन आनंदित रहेगा. माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा. स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा.

लकी नंबर-2

लकी कलर-ग्रे

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

व्यर्थ भागदौड़ रहेगी. समय का अपव्यय होगा. दूर से दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है. विवाद से क्लेश होगा. काम में मन नहीं लगेगा. लेन-देन में जल्दबाजी न करें. ऑफिस में आपको लेकर राजनीति हो सकती है जिस कारण आपकी छवि को भी नुकसान पहुंचेगा. सरकारी कर्मचारी अपने लिए नए काम की तलाश में रह सकते है.

लकी नंबर- 7

लकी कलर-महरून

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. शारीरिक कष्ट संभव है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि नीचा देखना पड़े. पड़ोस के लोगों के साथ संबंध मधुर बनेंगे और उनके साथ मिलकर कुछ नया करवाने का प्रयास किया जाएगा. समाज में आपके परिवार को लेकर सकारात्मक छवि बनेगी. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखे और उन्हें बाहर का खाना खाने को ना दे.

लकी नंबर 6

लकी कलर-आसमानी

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

व्यापारियों को काम की अधिकता ज्यादा रहेगी, जिस कारण थकान का अनुभव करेंगे. स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन भी आ सकता है. सभी के साथ समन्वय बनाने का प्रयास करते नज़र आएंगे लेकिन सफलता नही मिलेगी. शत्रु शांत रहेंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. घर में प्रतिष्ठित अतिथियों का आगमन हो सकता है.

लकी नंबर- 9

लकी कलर-संतरी

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. रोजगार प्राप्ति सहज ही होगी. व्यावसायिक यात्रा से लाभ होगा. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. निवेशादि शुभ रहेंगे. कुछ बातो को लेकर मन शंका में रहेगा जिस कारण मानसिक तनाव होने की भी संभावना हैं. निजी नौकरी में अड़चन आएगी और जो काम आसानी से होता दिख रहा था. वहीं अब मुश्किल हो जाएगा.

लकी नंबर-1

लकी कलर-हरा

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

मैनेजमेंट या इंजीनियरिंग के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे है तो कुछ अच्छे जॉब ऑफर आएंगे लेकिन ध्यान नही दे पाने के कारण वे आपके हाथ से निकल भी सकते है. अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. कर्ज लेना पड़ सकता है. पुराना रोग उभर सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें.

लकी नंबर- 8

लकी कलर-श्वेत

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. शुभ समाचार मिल सकता है. शारीरिक कष्ट संभव है. अज्ञात भय रहेगा. लेन-देन में सावधानी रखें. चिंता रहेगी. बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. आज के दिन आपको अपने पार्टनर से भरपूर सहयोग मिलेगा और वे आपकी सहायता करते नजर आएंगे. आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे जिससे रिश्तो में मजबूती बढ़ेगी.

लकी नंबर- 7

लकी कलर- स्लेटी

Also Read: Astrotips: कुंडली में कब बनता है सरकारी नौकरी और धन लाभ का योग, ये ग्रह-भाव देता है सफल करियर का संकेत

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

परिवार के किसी सदस्य की कोई बात आपको चुभ सकती है और आप मन ही मन उनके साथ द्वेष भावना रख सकते है. यदि धैर्य से कम नही लिया गया तो यही बात बड़ी बन जाएगी जिस कारण कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आराम का समय मिलेगा. आशंका-कुशंका रहेगी. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. कारोबारी नए अनुबंध हो सकते हैं, प्रयास करें.

लकी नंबर- 6

लकी कलर- केसरी

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अशुभ संकेत लेकर आया है. कुछ बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है. ऐसे में यदि आपने धैर्य से काम नहीं लिया तो स्थिति संभलेगी नहीं. कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे. धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पूजा-पाठ में मन लगेगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. प्रसन्नता रहेगी.

लकी नंबर- 4

लकी कलर- नीला

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

शुगर ज्यादा रहता है तो आज के दिन अपना ध्यान रखे, क्योंकि उसमे अचानक से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिस कारण समस्या बढ़ जाएगी. यदि पहले से कोई गंभीर बीमारी नहीं है तो भी आपके साथ दुर्घटना होने की संभावना है. यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी. राजभय रहेगा. जल्दबाजी व विवाद करने से बचें. थकान महसूस होगी. किसी के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है. कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल रहेंगे.

लकी नंबर-9

लकी कलर – पीला

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

यदि सिंगल है तो किसी अपने के ऊपर दिल आ सकता है. आपकी उनके साथ सकारात्मक बातचीत शुरू होगी और मन ही मन आप उन्हें अपना दिल दे सकते है.कानूनी अड़चन दूर होकर स्थिति मनोनुकूल बनेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. कारोबारी लाभ में वृद्धि होगी. नौकरी में शांति रहेगी. सहकर्मियों का साथ मिलेगा. धनार्जन होगा.

लकी नंबर – 5

लकी कलर- गुलाबी

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की हर परेशानी दूर की जा सकती है. ये उपाय करियर, नौकरी, व्यापार, पारिवारिक कलह सहित कई अन्य कार्यों में भी सफलता दिलाते हैं. नीचे दिए गए विभिन्न समस्याओं के निवारण के लिए आप एक बार ज्योतिषीय सलाह जरूर ले सकते है. यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें