16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोPHOTOS: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..?' KK Pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश...

PHOTOS: ‘बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..?’ KK Pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी..

KK Pathak Photos In Bhagalpur: शुक्रवार को भागलपुर पहुंच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने नवनियुक्त शिक्षकों से ट्रेनिंग सेंटर में बातचीत की. के के पाठक ने इस दौरान शिक्षकों को यह भी बताया कि उनका इरादा क्या है.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 11

KK Pathak Photos In Bhagalpur: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक शुक्रवार को भागलपुर और बांका के स्कूलों और शिक्षक ट्रेनिंग कॉलेज का निरीक्षण कर रहे थे. भागलपुर में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान खिरनीघाट भी के के पाठक पहुंचे.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 12

KK Pathak Photos In Bhagalpur: भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत सेन के साथ के के पाठक भागलपुर के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे और परिसर का भी उन्होंने निरीक्षण किया.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 13

KK Pathak Photos In Bhagalpur: यहां नवनियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए के के पाठक ने कहा कि इस प्रोफेशन में बहुत सम्मान है. आपको बहुत मेहनत करनी होगी. इस समय रोजाना 14 घंटे ट्रेनिंग चल रही होगी. आपको पूरे जीवन में 14 घंटे की रूटीन रखनी होगी. बीपीएससी से नियुक्त शिक्षकों को पूरी जनता आशा से देख रही है. स्कूल का दरवाजा बंद कर घर भाग आना टीचर को शोभा नहीं देता है. बच्चों को पढ़ाना है, सिर्फ नौकरी नहीं करनी है.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 14

KK Pathak Photos In Bhagalpur: अपर मुख्य सचिव ने साथ मौजूद डीएम सुब्रत कुमार सेन के बारे में कहा कि डीएम साहब सरकारी स्कूल के छात्र रहे हैं. हम अपने अच्छे टीचर को आज भी याद करते हैं. बच्चों को आप ठीक से पढ़ायेंगे तो गांव के लोग बड़ी इज्जत करेंगे. नव नियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे आठवीं-नवीं में पहुंच गये हैं, एक वर्ड नहीं पढ़ सकते हैं. कमजोर बच्चे दसवीं में ड्रॉप आउट हो जायेंगे. उन्हें ड्रॉप आउट होने से बचाना है. हमने उनको धोखा दिया है, उसका कोई कसूर नहीं था. उनके माता व पिता मजदूर थे, नहीं पढ़ पाये थे. हमने कहा कि आप अपने बच्चे को भेजें, हमने उसको नहीं पढ़ाया. हमने उन्हें निराश किया है. अब ऐसा नहीं होना चाहिए. मजदूर का बच्चा मजदूर ही बनेगा, कलेक्टर नहीं बनेगा, तब हमारी और आपकी क्या जरूरत है. ध्यान रखियेगा, आपसे जनता और सरकार को उम्मीदें हैं. 

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 15

KK Pathak Photos In Bhagalpur: अपर मुख्य सचिव ने प्रशिक्षु शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी की पोस्टिंग गांव के स्कूलों में की गयी है. आप लोग गांव में ही कमरा लेकर रहिए. आपका कमरा स्कूल से दो किलोमीटर की दूरी पर रहे. अधिकतम 15 किलोमीटर तक कमरा लेने का नियम है. गांववाले व मुखिया जी आपको घर लेने में मदद करेंगे. अगर गांव में नहीं पढ़ा सकते हैं तो गलत जगह आ गये हैं. के के पाठक ने शिक्षकों से कहा कि अगर गांव में ड्यूटी नहीं कर पायेंगे तो जॉब छोड़ दीजिये. अगर हम हटायेंगे तो आपको बुरा लगेगा. गांव में सम्मान मिलेगा.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 16

KK Pathak Photos In Bhagalpur: के के पाठक ने शिक्षकों से प्रशिक्षण के दौरान मिल रही सुविधाओं की बात पूछी. पीटी, योगा का प्रशिक्षण व खानपान की जानकारी ली. वहीं डीटीओ से बात कर शिक्षकों को बाइक चलाने का प्रशिक्षण देने की बात कही. खासकर महिलाओं को वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया गया. अपर मुख्य सचिव महिला व पुरुष शिक्षकों का साथ प्रशिक्षण नहीं होने पर नाराज हुए.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 17

KK Pathak Photos In Bhagalpur: अपर मुख्य सचिव ने घंटाघर स्थित अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय में ट्रेनिंग ले रहे 198 नव नियुक्त शिक्षकों को भी संबोधित किया. उन्होंने शिक्षकों से पूछा कि कितने लोगों को पहले से कंप्यूटर चलाने आता है. आपको अपने छात्रों को कंप्यूटर भी सिखाना होगा. सेकंडरी स्कूलों में मार्च से पहले तक कंप्यूटर इंस्टाल किये जायेंगे. साथ ही कंप्यूटर साइंस के शिक्षक दूसरे चरण में नियुक्त होंगे. निरीक्षण में पता चला है कि जहां-जहां कंप्यूटर हैं, वहां पर छात्रों की उपस्थिति अधिक है.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 18

KK Pathak Photos In Bhagalpur: अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों से पूछा कि कितने लोग यूपी से आये हैं. इस पर शिक्षक बताने लगे कि हम गोरखपुर, हमीरपुर, कन्नौज, आंबेडकरनगर, रायबरेली समेत अन्य जिलों से आये हैं. अधिकारी ने पूछा कि बिहार आकर कैसा लग रहा है. यूपी के शिक्षकों ने बताया कि बिहार आकर बहुत अच्छा लग रहा है.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 19

KK Pathak Photos In Bhagalpur: के के पाठक ने रसोई में भी इंतजाम का जायजा लिया. वहीं आवश्यक निर्देश भी दिए.

Undefined
Photos: 'बिहार आकर कैसा लग रहा है यूपी वालों..? ' kk pathak का ये अंदाज और बातें आपको भी खुश कर देंगी.. 20

KK Pathak Photos In Bhagalpur: के के पाठक का यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया. अपर मुख्य सचिव को अंगवस्त्र देकर उनका सम्मान किया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें