21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeफोटोJLNMCH भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब OPD सेवा बंद, MBBS छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर...

JLNMCH भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब OPD सेवा बंद, MBBS छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन

JLNMCH Bhagalpur Protest: JLNMCH भागलपुर में मेडिकल छात्र राजीव रंजन की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्रों का हंगामा तीन दिन से जारी रहा. सोमवार को ओपीडी सेवा बाधित की गयी. हजारों मरीज दो दिनों से परेशान हैं. देखिए आंदोलन की तस्वीरें..

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 12

JLNMCH Bhagalpur Protest: भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एमबीबीएस के प्रथम वर्ष के छात्र राजीव रंजन की आत्महत्या मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों का हंगामा लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 13

JLNMCH Bhagalpur Protest: शनिवार की शाम को करीब 4 बजे पटना के रामकृष्ण नगर के निवासी MBBS छात्र राजीव रंजन ने JLNMCH के हॉस्टल में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना से मेडिकल के सीनियर और जूनियर छात्र बेहद आक्रोशित हैं. रविवार को इमरजेंसी सेवा को बाधित किया गया था और अब सोमवार को मेडिकल छात्रों ने ओपीडी सेवा को ठप करवाया है.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 14

JLNMCH Bhagalpur Protest: हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. छात्रों का आरोप था कि कॉलेज में बुनियादी सुविधा को लेकर कॉलेज प्रशासन से बात की जाती है. कॉलेज के अधिकारी अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर सेंटअप परीक्षा में रोकने की धमकी देते हैं. लेक्चर थियेटर में क्लास नहीं ली जाती है. डाई सेक्शन में क्लास ली जाती है. प्रैक्टिकल के नाम पर डाई सेक्शन में दो-तीन घंटा बैठा दिया जाता है.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 15

JLNMCH Bhagalpur Protest: स्टूडेंट्स का आरोप था कि नामांकन के समय हॉस्टल का भी पैसा लिया जाता है, लेकिन हॉस्टल नहीं दिया जाता है. वर्ष 2022 के बैच के छात्रों को अब तक हॉस्टल उपलब्ध नहीं कराया गया है. मायागंज अस्पताल के सामने के हॉस्टल काफी जर्जर हैं. मूलभूत सुविधा नहीं है.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 16

JLNMCH Bhagalpur Protest: मृतक राजीव के हॉस्टल के छात्रों ने बताया कि दो पेपर की परीक्षा खराब होने के बाद सेंटअप में रोके जाने और मुख्य परीक्षा की तैयारी नहीं होने के कारण राजीव काफी प्रेसर में था. आशंका है कि उसी प्रेशर में ऐसा खतरनाक कदम उठाया हो. 10 दिन पहले ही राजीव समेत आधा दर्जन छात्रों को सेंटअप कहा गया था. परीक्षा की तैयारी के लिए सप्ताह भर का समय दिया गया था. जिसके कारण परीक्षा सही नहीं गया था.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 17

JLNMCH Bhagalpur Protest: मेडिकल छात्र अपनी 4 मांगाें को लेकर धरने पर हैं. डॉ. आलोक शर्मा का इस्तीफा छात्र मांग रहे हैं. जबकि मृतक के परिवार को मुआवजा की मांग उन्होंने की है. हॉस्टल मुहैया कराने की मांग के साथ ही परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की गयी है.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 18

JLNMCH Bhagalpur Protest: जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय के 2022 बैच के छात्र राजीव की आत्महत्या के विरोध में दूसरे दिन रविवार को भी प्रदर्शन जारी रहा. शनिवार को रात 10.30 बजे से ठप की गयी इमरजेंसी सेवा रविवार को शाम 5:21 बजे तक बंद ही रही. इस दौरान मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 19

JLNMCH Bhagalpur Protest: इमरजेंसी सेवा बंद करने के कई मरीजों को बिना इलाज के ही लौटना पड़ गया. हालांकि प्रदर्शनकारी छात्रों ने दावा किया कि उन्हें दूसरे रास्ते से इलाज के लिए भेजा गया. सोमवार को ओपीडी सेवा बंद करायी गयी. हजारों मरीज इलाज से वंचित रहे. कई अलग-अलग जिलों से आए मरीज वापस लौटे.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 20

JLNMCH Bhagalpur Protest: रविवार को शाम 4:45 बजे मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एके भगत, सिटी एसपी व सदर एसडीओ धनंजय कुमार पुलिस बल के साथ मायागंज अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मेडिकल छात्रों ने एसडीओ और सिटी एसपी को कहा कि इतना समय हो गया, तब आप लोग पहुंचे. इस पर एसडीओ और सिटी एसपी ने कहा कि हमारा कर्तव्य हमें मत सिखाओ. तुमलोग क्या कर रहे है, यह मालूम है. यहां 18 जिलों के मरीजों का इलाज होता है और तुमलोग इमरजेंसी सेवा ठप करके रखे हो. तुम लोगों को न्याय मिलेगा. जांच होगी.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 21

JLNMCH Bhagalpur Protest: सदर एसडीओ धनंजय कुमार और सिटी एसपी ने छात्रों को न्याय दिलाने का आश्वासन देकर इमरजेंसी गेट का ताला खुलवाया. वहीं दिनभर मरीजों को समस्या से जूझना पड़ा.

Undefined
Jlnmch भागलपुर में इमरजेंसी के बाद अब opd सेवा बंद, mbbs छात्र की खुदकुशी के बाद मेडिकल छात्र कर रहे आंदोलन 22

JLNMCH Bhagalpur Protest: सोमवार को ओपीडी बंद कराया गया. मेडिकल छात्र और छात्राएं अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें