26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

INDW vs ENGW: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की ‘सेना’, जमकर बहाया पसीना, PICS

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम तैयार है. सीरीज की शुरुआज 06 दिसंबर से हो रही है. इस सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेलना है.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 9

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और एक टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत दौरे पर हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच अमूल मजूमदार चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी बेखौफ क्रिकेट खेलें. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि फिटनेस और क्षेत्ररक्षण को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 10

अमूल मजूमदार ने कि हमें एक विशेष तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है जैसा कि अभी तक हम खेलते रहे हैं. मैं हमेशा से बेखौफ क्रिकेट खेलने की वकालत करता रहा हूं. हमें इसी तरह की क्रिकेट खेलनी चाहिए.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 11

उन्होंने कहा कि शैफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स दोनों ही भारतीय टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मैं चाहूंगा कि वह पहले की तरह ही आक्रामक क्रिकेट खेलते रहें. मैच से पहले खिलाड़ियों ने आज जमकर पसीना बहाया.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 12

अगले साल सितंबर – अक्टूबर में बांग्लादेश में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मजूमदार ने कहा कि अब उनकी टीम के लिए प्रत्येक कदम बेहद महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि हम विश्व कप की तरफ बढ़ रहे हैं. प्रत्येक श्रृंखला और मैच का अपना महत्व होता है.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 13

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली श्रृंखलाओं का अपना विशेष महत्व है. मजूमदार इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला से महिला क्रिकेट टीम के साथ अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 14

मजूमदार ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से विश्व कप की तैयारी शुरू करना शानदार होगा. यह दोनों श्रृंखलाएं बेहद कड़ी होंगी जिससे हमें खुद को परखने का मौका मिलेगा. आगे बढ़ने के लिए मुश्किल टीमों का सामना करना महत्वपूर्ण होता है.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 15

इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. मजूमदार ने कहा कि फिटनेस और क्षेत्ररक्षण को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाएगी. फिल्डिंग या फिटनेस से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

Undefined
Indw vs engw: बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है हरमनप्रीत की 'सेना', जमकर बहाया पसीना, pics 16

उन्होंने आगे कहा कि इन सीरीज के बाद कई शिविर आयोजित किए जाएंगे और काफी क्रिकेट खेली जाएगी. इसके अलावा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी तो है ही. इसका मतलब है अधिक से अधिक मैच खेलना. इसके अलावा नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें