15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगोड्डाCM हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, DC को दिया...

CM हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, DC को दिया निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिला भ्रमण कार्यक्रम के तहत गोड्डा में जिला स्कूल, आदिवासी हॉस्टल एवं मॉडल स्कूल के चल रहे पुनर्निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया. इस मौके पर कार्य की गुणवत्ता को देखकर नाराज हो गये. उन्होंने अधिकारियों को जल्द सुधार करने का निर्देश दिया.

Undefined
Cm हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, dc को दिया निर्देश 6
सीएम हेमंत ने जिला स्कूल, आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल का किया औचक निरीक्षण

खतियानी जोहार यात्रा में शिरकत करने गोड्डा पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जिला स्कूल, आदिवासी हॉस्टल एवं मॉडल स्कूल के पुनर्निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यों में कमी को देखते सीएम ने अधिकारियों को जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखने का निर्देश दिया. साथ ही अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि कल्याण विभाग द्वारा बन रहे आदिवासी हॉस्टल के पुनर्निर्माण के कार्य में खानापूर्ति न हो. उन्होंने हॉस्टल के मरम्मत कार्य के दौरान यहां के बच्चों के रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

Undefined
Cm हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, dc को दिया निर्देश 7
हॉस्टल में सभी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने हॉस्टल के चल रहे पुनर्निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को कई निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हॉस्टल में बिजली, पेयजल, रसोई और शौचालय समेत सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए. छात्रवास सुसज्जित हो और इसकी गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता नहीं हो , इसका पूरा ध्यान रखा जाए. मुख्यमंत्री ने इस दौरान हॉस्टल में रहने वाले बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना और दूर करने के निर्देश दिया.

Undefined
Cm हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, dc को दिया निर्देश 8
लोगों की सुनी समस्याएं, निराकरण का दिया निर्देश

इससे पहले गोड्डा आगमन पर मुख्यमंत्री का लोगों ने भव्य स्वागत किया. रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री के अभिवादन के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने इसके लिए गोड्डावासियों का आभार जताया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने आम लोगों की समस्याएं और परेशानियों को भी सुना और अधिकारियों को उचित निराकरण करने का निर्देश दिया.

Undefined
Cm हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, dc को दिया निर्देश 9
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी लिया जायजा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने गोड्डा के पोड़ैयाहाट स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम का भी निरीक्षण किया. कहा कि मुझे पूर्व में अन्य जगह इंडोर स्टेडियम निर्माण के बारे में शिकायत मिली थी जिसका समाधान किया गया था. उन्होंने डीसी को निर्देश दिया कि इंडोर स्टेडियम निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए, कोई कोताही न हो.

Undefined
Cm हेमंत सोरेन गोड्डा में आदिवासी हॉस्टल और मॉडल स्कूल के काम को देख हुए नाराज, dc को दिया निर्देश 10
अमर शहीदों को किया नमन

वहीं, जिला परिभ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने गोड्डा के भटौन्धा, शहीद स्तंभ एवं हरियारी स्थित सिदो कान्हो के प्रतिमा पर माल्यार्पण श्रद्धा सुमन सुमन अर्पित किया. इस दौरान मंत्री ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य आलमगीर आलम, राजमहल सांसद विजय हांसदा, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, गोड्डा उपायुक्त जीशान कमर, पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीणा एवं जिला के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें