Advertisement

Technology

  • Aug 5 2017 1:41PM
Advertisement

WhatsApp को मिली ये बड़ी कामयाबी, आप भी जानें

WhatsApp को मिली ये बड़ी कामयाबी, आप भी जानें

व्हाॅट्सएप के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या दुनिया भर में बढ़ कर 1 अरब तक पहुंच चुकी है, जो रोजाना 55 अरब मैसेज और 1 अरब वीडियो का आदान प्रदान करते हैं. कंपनी ने यह जानकारी दी. फेसबुक की स्वामित्व वाली व्हाॅट्सएप के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.3 अरब से भी अधिक है और यह दुनिया भर में 60 भाषाओं में उपलब्ध है. 

व्हाॅट्सएप पर रोजना 4.5 अरब से ज्यादा तस्वीरें साझा की जा रही हैं. वीडियो कॉल, स्टेटस (वैसे पोस्ट्स जो 24 घंटे बाद गायब हो जाती है), दो चरणों का वेरिफिकेशन और डिजाइन में बदलाव से व्हाॅट्सएप ने पिछले साल से बड़ी संख्या में यूजर्स को आकर्षित किया है. पिछले साल तक व्हाॅट्सएप के केवल 1 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स थे. फेसबुक ने हाल में ही फाइल शेयरिंग फीचर लॉन्च किया है जो यूजर को किसी भी फार्मेट का फाइल साझा करने की सुविधा देती है. 

यूजर्स इसके अलावा कई सारे फोटो और वीडियो को एक साथ साझा कर सकते हैं और 100MB तक की फाइल भेज सकते हैं. फेसबुक ने साल 2014 में व्हाॅट्सएप को खरीदा था. इंस्टैंट मैसेजिएंग ऐप व्हाॅट्सएप कई फीचर्स की टेस्टिंग एक साथ करता है. हाल ही में एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए व्हाॅट्सएप लॉन्चर ऐप शॉर्टकट की टेस्टिंग कर रहा है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement