33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आयुष्मान से एचआइवी समेत 150 रोगों का इलाज अब निजी अस्पतालों में होगा

गुड न्यूज लगातार मिल रही शिकायत के बाद सरकार ने लिया निर्णय पहले उक्त रोग का इलाज सिर्फ सरकारी अस्पताल में हो सकते थे चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोल्डेन कार्डधारी अब प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से 150 अतिरिक्त बीमारियों का इलाज निजी अस्पताल में करा सकेंगे. भारत सरकार ने एचआइवी, चिकनगुनिया, डेंगू, हार्निया समेत […]

गुड न्यूज

लगातार मिल रही शिकायत के बाद सरकार ने लिया निर्णय
पहले उक्त रोग का इलाज सिर्फ सरकारी अस्पताल में हो सकते थे
चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोल्डेन कार्डधारी अब प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से 150 अतिरिक्त बीमारियों का इलाज निजी अस्पताल में करा सकेंगे. भारत सरकार ने एचआइवी, चिकनगुनिया, डेंगू, हार्निया समेत 150 रोगों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल में छूट दी है. पूर्व में उक्त रोगों का इलाज सरकारी अस्पतालों में ही किया जाता था.
जिले के लगभग 12 हजार परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. वर्तमान में जिले में 1350 के करीब बीमारियों का इलाज आयुष्मान से किया जा रहा है. इनमें से 1047 बीमारियों का इलाज पूर्व से निजी अस्पताल में किया जा रहा था. योजना के अंतर्गत 203 प्रकार की बीमारियों का इलाज सरकारी अस्पताल में ही किया जा रहा था.
सरकारी अस्पतालों में सुविधा के अभाव में मरीज का इलाज सही से नहीं हो पा रहा था. सरकार ने अन्य 157 बीमारियों को निजी अस्पतालों में इलाज की अनुमति दी है. बावजूद इसकी 146 बीमारियों का इलाज अब भी सरकारी अस्पतालों में किया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें