28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : ऑर्केस्ट्रा का नृत्य बंद कराने गयी पुलिस पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

सारण (मांझी):बिहारकेसारण में ऑर्केस्ट्रा का नृत्य बंद कराने गयी मांझी थाने की पुलिस पर आज आयोजकों ने हमला कर दिया. बचाव में पुलिस को पांच चक्र हवाई फायरिंग करनी पड़ी. घटना मेंचार पुलिसकर्मी घायल हो गये. पांच अन्य पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयी हैं. घटना थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव की गुरुवार की शाम की […]

सारण (मांझी):बिहारकेसारण में ऑर्केस्ट्रा का नृत्य बंद कराने गयी मांझी थाने की पुलिस पर आज आयोजकों ने हमला कर दिया. बचाव में पुलिस को पांच चक्र हवाई फायरिंग करनी पड़ी. घटना मेंचार पुलिसकर्मी घायल हो गये. पांच अन्य पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयी हैं. घटना थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव की गुरुवार की शाम की है. घटना के बाद पांच थानों की पुलिस तथा एसडीपीओ, एकमा पुलिस अंचल के पुलिस निरीक्षक नागेश्वर पंडित ने पहुंच कर स्थिति संभालने में जुटे हैं.

बताया जाता है कि सरस्वती जी की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान ऑर्केस्ट्रा का नृत्य हो रहा था जिसको बंद कराने के लिए पुलिस पहुंची. इस वजह से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिमा विसर्जन जुलूस जा रहा था. जुलूस में ऑर्केस्ट्रा का नृत्य हो रहा था, जिसे पुलिस ने जबरन बंद करवा दिया. पुलिस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस दल पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. घटना में तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये और आधा दर्जन से अधिक अन्य पुलिस कर्मियों को हल्की चोटें आयीं. सअनि लालू मल्लाह, गृह रक्षक करीमन राम तथा दिनेश कुमार राम गंभीर रूप से घायल हैं.

ग्रामीणों के आक्रामक रुख को देखते हुए पुलिस ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की. तब जाकर हमलावर भागे. सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह ने फायरिंग की घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी है. सभी घायल पुलिसकर्मियों का मांझी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. घटना के बाद मांझी के अलावा एकमा, दाउदपुर रिविलगंज थाना पुलिस पहुंच गयी है और एसडीपीओ के नेतृत्व में कैंप कर रही है. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. सीओ सिद्धनाथ सिंह, बीडीओ मिथलेश बिहारी वर्मा चैनपुर गांव में पहुंच कर मामले की छानबीन की.

चैनपुर गांव से ट्रैक्टर पर बने चलंत मंच पर ऑर्केस्ट्रा का नृत्य के साथ जुलूस निकाला गया था तथा खुद नाचते हुए गांव से बाहर निकल रहे थे. तभी पुलिस ने ऑर्केस्ट्रा बंद करा दिया और नर्तकियों को गिरफ्तार करने लगी. युवक हर हाल में ऑर्केस्ट्रा का नृत्य कराने पर आमदा थे. आयोजकों व ग्रामीणों का कहना है कि बाहर से आये युवकों ने पुलिस पर हमला कर गांव की छवि को धूमिल किया है.

पुलिस के साथ मारपीट की घटना के बाद पूर्व विधायक बुद्धन प्रसाद यादव ने कहा कि हमारे विरोधियों ने गांव के युवकों को उकसा कर घटना को अंजाम दिया है. पुलिस को उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि निर्दोष लोग बच सके. वहीं माकपा नेता डॉ सतेंद्र यादव ने कहा है कि चैनपुर में पुलिस के साथ घटी मारपीट की घटना के लिए मांझी थानाध्यक्ष पूरी तरह जिम्मेदार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें