29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला तो जेल

सरायकेला : जिला समाहरणालय के सभागार कक्ष में सोमवार को डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. इसमें दुर्गापूजा व मुहर्रम पर्व शांति से मनाने पर चर्चा की गयी. बैठक में अनुपस्थित खरसावां के अंचलाधिकारी को शो-कॉज करने का निर्देश दिया गया. डीसी ने प्रखंडवार विधि व्यवस्था की जानकारी […]

सरायकेला : जिला समाहरणालय के सभागार कक्ष में सोमवार को डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. इसमें दुर्गापूजा व मुहर्रम पर्व शांति से मनाने पर चर्चा की गयी. बैठक में अनुपस्थित खरसावां के अंचलाधिकारी को शो-कॉज करने का निर्देश दिया गया. डीसी ने प्रखंडवार विधि व्यवस्था की जानकारी ली.

वहीं समस्याओं के समाधान पर विचार किया. डीसी ने दुर्गापूजा व मुहर्रम शांतिपूर्वक मनाने की अपील की. डीसी ने कहा कि पूजा के दौरान सोशल मीडिया में विशेष नजर रखी जायेगी. व्हाट्स एप, फेसबुक व अन्य सोशल साइट पर आपत्तिजनक या भड़काऊ मैसेज डालने वालों पर तुरंत कार्रवाई होगी. अगर एेसे मैसेज आते हैं, तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासनिक पदाधिकारियों को दें ताकि कार्रवाई हो सके.

सड़क किनारे पड़ा मलबा नहीं हटाने पर संवेदक पर होगी कार्रवाई : बैठक में सरायकेला नगर में नाली व पुलिया निर्माण को लेकर सड़कों पर जमा मलबा व कचरा का मुद्दा उठा. डीसी ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को दो दिनों में सभी मलबा व कचरा हटाने का निर्देश दिया. कचरा नहीं हटाने पर संबंधित संवेदक पर सख्ती से कार्रवाई कर प्राथमिकी दर्ज होगी. बैठक में शहरी क्षेत्र की खराब स्ट्रीट लाइट व बिजली तार दुरुस्त करने का निर्देश दिया.
26 तक पूजा पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था पर रिपोर्ट दें अधिकारी
डीसी ने कहा कि पूजा में ऐसा संगीत न बजाएं, जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे. उन्होंने अग्निशमन व विद्युत विभाग के अधिकारियों को 26 सितंबर तक पूजा पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. डीसी ने सभी पूजा पंडाल में विधिवत विद्युत कनेक्शन लेने का निर्देश दिया. बैठक में एडीसी केवी पांडे, एसडीओ संदीप कुमार दुबे, डीएसपी दीपक कुमार, एसडीपीओ अविनाश कुमार, डीपीओ सुरेश राय सहित अन्य उपस्थित थे.
पूजा समितियां करेंगी पार्किंग की व्यवस्था, शुल्क के नाम पर वसूली न हो
बैठक में दुर्गापूजा के दौरान पार्किंग की समस्या उठा. सदस्यों ने कहा कि आदित्यपुर व खरसावां में पार्किंग समस्या होती है. डीसी ने पूजा समितियों को पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि पार्किंग के लिए शुल्क के नाम पर पैसे की वसूली नहीं होनी चाहिए.
अवैध शराब बिकी, तो थाना प्रभारी होंगे सस्पेंड
बैठक में अवैध शराब बिक्री का मामला उठा. इसपर एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को सख्ती बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अवैध शराब बिक्री पर अंकुश लगायें, अन्यथा थाना प्रभारी सस्पेंड होंगे. थाना प्रभारी शराब भट्ठियां ध्वस्त करेंगे. सूचना मिलने पर औचक छापेमारी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें