27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : नक्सलियों से मुठभेड़ में कोबरा जवान को लगी गोली

चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला से सटे सरायकेला-खरसावां जिला के लांजी पहाड़ी से 4 किलोमीटर दूर लूदूरबेड़ा में बुधवार की सुबह 10:30 बजे महाराजा प्रमाणिक के नक्सली दस्ते के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गयी. इसमें 209 कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान का नाम विश्राम लाल जाट है. इसे […]

चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला से सटे सरायकेला-खरसावां जिला के लांजी पहाड़ी से 4 किलोमीटर दूर लूदूरबेड़ा में बुधवार की सुबह 10:30 बजे महाराजा प्रमाणिक के नक्सली दस्ते के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गयी. इसमें 209 कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया. घायल जवान का नाम विश्राम लाल जाट है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : बंधु तिर्की पर तय हो गया आरोप, अब होगा सजा का एलान

घायल जवान को इलाज के लिए रांची भेज दिया गया है. पुलिस को खबर थी कि नक्सली महाराजा प्रमाणिक अपने दस्ते के साथ यहां ठहरा हुआ है. वह फिर से पश्चिम सिंहभूम जिले में पैर जमाने और पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहा था.

इसी सूचना के आधार पर पुलिस और 209 कोबरा बटालियन ने ऑपरेश शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों और सुरक्षा बलों का आमना-सामना हो गया. नक्सलियों को दबोचने के लिए खूंटी व पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने दोनों ओर से मोर्चा संभाल लिया.

इसे भी पढ़ें : झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर, निजी कारोबार बढ़ाने में लगे हैं मंत्री, पलामू में बोले हेमंत

उधर, घायल जवान को खूंटी के बदायी क्षेत्र ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें