29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुटी भाजपा, नेता हर विधानसभा क्षेत्र में करेंगे 150 किमी की पदयात्रा

कहा : मिशन-2019 में जुटें, गांव-गांव जाकर सरकार की उपलब्धियां बतायें रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वर्ष 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुट गयी है. जमीनी स्तर पर संगठन को खड़ा करने का काम चल रहा है. बूथों की घेराबंदी कर विपक्षी को शिकस्त देंगे. विधानसभा स्तर पर पार्टी […]

कहा : मिशन-2019 में जुटें, गांव-गांव जाकर सरकार की उपलब्धियां बतायें
रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वर्ष 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुट गयी है. जमीनी स्तर पर संगठन को खड़ा करने का काम चल रहा है. बूथों की घेराबंदी कर विपक्षी को शिकस्त देंगे. विधानसभा स्तर पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को जुटने के लिए कहा गया है. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 150 किलोमीटर पदयात्रा करेंगे.
पार्टी कार्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता गांव-गांव जायेंगे. केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां बतायेंगे.
पार्टी मिशन 2019 में जुट गयी है. संगठन को मजबूत किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि राज्य भर के सभी 29 हजार 500 बूथों पर कमेटी बनाने का काम चल रहा है. 26 हजार बूथ कमेटियां बन गयी हैं. 21 हजार बूथ में फोटोयुक्त बूथ कमेटी बनी है. एक-एक बूथ पर संगठन को मजबूत किया जा रहा है.
19 सूत्री टास्क की भी हुई समीक्षा
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पदाधिकारियों की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिये गये 19 सूत्री टास्क की भी समीक्षा हुई. एक-एक लोकसभा और विधानसभा वार रिपोर्ट ले ली गयी है. सभी जगह बेहतर तरीके से काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि विधानसभावार यात्रा के क्रम में पार्टी नेता लोगों से संवाद करेंगे. साथ ही बूथ कमेटी के सदस्यों से मिलेंगे. दिसंबर महीने में विधानसभावार पदयात्रा की शुरुआत होगी.
श्री गिलुवा ने कहा कि जनवरी महीने से रांची के बिरसा जेल में भगवान बिरसा मुंडा की आदमकद प्रतिमा स्थल के लिए मिट्टी संग्रह करने का कार्यक्रम चलेगा. पूरे राज्य से मिट्टी शहीद स्थल के लिए लायी जायेगी. प्रेस वार्ता में विधायक अनंत ओझा, प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, राजेश कुमार शुक्ल और शिवपूजन पाठक मौजूद थे.
पारा शिक्षक सहित कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बात होगी
पारा शिक्षक से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि पारा शिक्षक सहित कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बात होगी. पारा शिक्षकों को लेकर सांसद-विधायकों से बात हुई है. इनका कहना था कि पारा शिक्षक के मामले में बात की जाये. साथ ही सांसद रवींद्र पांडेय और विधायक ढुल्लू महतो के विवाद को लेकर भी बात होगी़
लोकसभा व विधानसभा के संयोजक से मांगी रिपोर्ट
सोमवार को लोकसभा व विधानसभा के प्रभारी, जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी के साथ प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा व संगठन महामंत्री धर्मपाल ने बैठक की. इसमें केंद्रीय नेतृत्व के टास्क और बूथ कमेटियों पर संयोजकों से रिपोर्ट मांगी गयी.
जिलाध्यक्ष से भी संगठन को लेकर जानकारी जुटायी गयी. केंद्रीय नेतृत्व ने फोटोयुक्त कमेटी बनाने का निर्देश दिया है. साथ ही एक-एक बूथ कमेटी से मतदाताओं से संबंधित डाटा बेस तैयार करने को कहा गया है. संगठन महामंत्री ने इस बाबत पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये.
बैठक में उपाध्यक्ष आदित्य साहू उषा पांडेय, विद्युतवरण महतो, समीर उरांव, प्रदीप वर्मा, मुनेश्वर साहू, मनोज सिंह, महेश पोद्दार, संजय सेठ, विरंची नारायण, शेखर अग्रवाल, परमा सिंह, राकेश प्रसाद, विनय लाल, बालमुकुंद सहाय, हेमंत दास, जेबी तुबिद, दीनदयाल वर्णवाल, राजेश कुमार शुक्ल, प्रतुल शाहदेव, प्रवीण प्रभारकर, शिवपूजन पाठक सहित कई पदाधिकारी शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें